close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं आमंत्रित किए गए अल्पेश ठाकुर

अल्पेश ठाकोर को  कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण नहीं दिए जाने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के इन नेताओं ने उसका सीधे तौर जवाब देने से बचने की कोशिश की.

पटना: कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं आमंत्रित किए गए अल्पेश ठाकुर
कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर (फाइल फोटो साभार - ANI)

पटना: गुजरात में बिहारियों के खिलाफ हिंसा को लेकर फजीहत झेल रही कांग्रेस की बिहार इकाई ने वहां के अपने विधायक अल्पेश ठाकोर तथा पार्टी के बिहार सह प्रभारी को राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह की जयंती समारोह को लेकर आगामी 21 अक्टूबर को आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने निमंत्रण नहीं भेजा है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और पार्टी के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि उक्त कार्यक्रम में महागठबंधन में शामिल राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, अन्य वरिष्ठ नेता मीरा कुमार, शकील अहमद शामिल होंगे.

जब उनसे पूछा गया कि क्या अल्पेश ठाकोर भी इसमें शामिल होंगे, उन्होंने बताया कि उन्हें निमंत्रण नहीं भेजा गया है. अल्पेश ठाकोर को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण नहीं दिए जाने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के इन नेताओं ने उसका सीधे तौर जवाब देने से बचने की कोशिश की.

उन्होंने गुजरात की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए उत्तर भारतीयों पर हुए हमले और उनके पलायन के लिए अल्पेश को जिम्मेवार ठहराया है. उन्होंने कहा कि अगर अल्पेश दोषी हैं तो उनके खिलाफ वहां की सरकार कार्रवाई क्यों नहीं करती .

उल्लेखनीय है कि अखिलेश सिंह द्वारा श्री कृष्ण सिंह की जयंती के अवसर पिछले साल आयोजित कार्यक्रम में राजद प्रमुख और तेजस्वी के पिता लालू प्रसाद शामिल हुए थे .

(इनपुट - भाषा)