भारत-पाक तनाव: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, 'पंजाब में स्थिति पूरे नियंत्रण में'
Advertisement
trendingNow1502488

भारत-पाक तनाव: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, 'पंजाब में स्थिति पूरे नियंत्रण में'

अमरिंदर सिंह ने जालंधर में सरहदी इलाकों की एक समीक्षा बैठक की जिसमें सेना, बीएसएफ, आईटीबीपी, पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव बढ़ने के बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि राज्य में स्थिति ‘पूरी तरह से नियंत्रण’ में है और किसी भी तरह हालात के लिए अस्पताल तैयार हैं.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सिंह ने जालंधर में सरहदी इलाकों की एक समीक्षा बैठक की जिसमें सेना, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.

उन्होंने राज्य के सीमावर्ती इलाकों में स्थिरता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेना को हर संभव सहायता दी और स्थानीय लोगों से अफवाहों से सावधान रहने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘स्थिति नियंत्रण में है और सशस्त्र तथा अर्द्धसैनिक बल पुलिस और जिला प्रशासन के साथ मिलकर कड़ाई से अफवाहों से निपट रहे हैं.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों में विश्वास भरने के लिए अगले दिन में अमृतसर, तरन तारन, पठानकोट, फरीदकोट और फिरोजपुर के सरहदी इलाकों का दौरा करेंगे.

उन्होंने कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद, नियंत्रण रेखा के पार जाकर भारतीय वायु सेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर बमबारी के मद्देनजर पुलिस को सुरक्षा बलों से लोगों को स्थिति के प्रति संवेदनशील करने को भी कहा. उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति के लिए सिविल अस्पतालों को तैयार करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news