अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला : मारे गए और घायल श्रद्धालुओं की लिस्ट
Advertisement

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला : मारे गए और घायल श्रद्धालुओं की लिस्ट

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने तीर्थ यात्रियों के बस को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में अभी तक 7 तीर्थयात्रियों के मारे जाने की खबर है, जबकि 19 घायल बताए जा रहे हैं. हमले में मारे गए लोगों और घायलों की लिस्‍ट.

घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. (फोटो साभार एएनआई)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने तीर्थ यात्रियों के बस को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में अभी तक 7 तीर्थयात्रियों के मारे जाने की खबर है, जबकि 19 घायल बताए जा रहे हैं. हमले में मारे गए लोगों और घायलों की लिस्‍ट.

और पढें : बम-बम भोले के जयकारों के साथ 3279 यात्रियों का जत्था रवाना

हमले में मारे गए श्रद्धालुओं के नाम

1. हसुबेन रतिला पटेल – वलसाड, गुजरात
2. सुराखा बेन – वलसाड, गुजरात
3. पटल लक्ष्मीबेन – वलसाड, गुजरात
4. ऊषा मोहानला सोनकर
5. ठाकुर निर्मलाबेन
6. रतन जिना भाई पटेल
7. पटेल लक्ष्मीबेन
#Anantnag terrorist attack.

घायलों की सूची

और पढें : अमरनाथ यात्रियों की बस पर लश्‍कर के आतंकी इस्‍माइल ने हमला किया : सूत्र

अनंतनाग में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतकों में 5 महिलाएं शामिल हैं. आतंकियों ने बस को उस समय निशाना बनाया जब वह अमरनाथ से दर्शन कर वापस लौट रही थी. सभी मृतक गुजरात के हैं.

वर्ष 2000 के बाद से यह इस सालाना तीर्थयात्रा पर सबसे घातक हमला है. पुलिस ने कहा कि रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर जीजे 09 जेड 9976 पंजीकरण संख्या वाली बस पर खानाबल के पास उस समय हमला हुआ जब वह जम्मू जा रही थी.

Trending news