खराब मौसम के कारण फिर रोकी गई अमरनाथ यात्रा
Advertisement

खराब मौसम के कारण फिर रोकी गई अमरनाथ यात्रा

जम्मू एवं कश्मीर में वार्षिक अमरनाथ यात्रा शुक्रवार को गुफा की तरफ जाने वाले मार्ग पर भूस्खलन हो जाने के कारण रोक दी गई।

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर में वार्षिक अमरनाथ यात्रा शुक्रवार को गुफा की तरफ जाने वाले मार्ग पर भूस्खलन हो जाने के कारण रोक दी गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया किसी भी यात्री को बलटल और नुनवान आधार शिविरों से आज सुबह पवित्र गुफा की तरफ जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। दोपहर में हालात का जायजा लिया जाएगा।

इधर, गुरुवार को गंदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राजमार्ग स्थित कुलान गांव में बादल फटने से 15 साल की लड़की की मौत हो गई थी। यह गांव बलटल आधार शिविर की तरफ जाने वाले राजमार्ग पर स्थित है। गांव में कुछ मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। गगनगिर और सोनामार्ग गांव में भी बादल फटे हैं। इधर, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक टप्तू वाला भी उस वक्त घायल हो गया जब यात्रा के मार्ग शेशनाग इलाके में बादल फट गया। अधिकारियों ने यहां बताया कि उत्तरी तथा दक्षिणी कश्मीर के मार्गों में पड़ने वाले शिविर में सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस बीच, स्थानीय मौसम विभाग कार्यालय ने अगले दो दिनों में कश्मीर घाटी में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं।

अमरनाथ यात्रा के शेषनाग पड़ाव के करीब भी बादल फटा। यहां करीब पांच हजार यात्रियों के फंसे होने की आशंका है। दोनों यात्रा मार्गों बालटाल और पहलगाम पर भी भारी बारिश जारी है। मौसम खराब होने की वजह से अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news