Lockdown की 'आशंका' के बीच बड़ा सवाल-क्‍या बंद होंगी ट्रेनें? Indian Railway ने दिया जवाब

Indian Railways Update: लॉकडाउन की दोबारा 'आशंका' के बीच लोगों के मन में चल रहे सबसे बड़े सवाल का भारतीय रेलवे ने जवाब दे दिया है. रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने कहा है कि अभी ट्रेन बंद करने का कोई प्लान नहीं है. भीड़ बढ़ने पर अगर जरूरत पड़ती है तो रेलवे तुरंत ज्यादा ट्रेनें चलाने के लिए तैयार है.

Lockdown की 'आशंका' के बीच बड़ा सवाल-क्‍या बंद होंगी ट्रेनें? Indian Railway ने दिया जवाब

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को काबू करने के लिए एक बार फिर पाबंदियां लगाई जा रही हैं. आलम ये है कि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान तक कर दिया गया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर ट्रेनों के दोबारा बंद होने की चर्चा तेज हो गई, जिस पर शुक्रवार को रेलवे (Indian Railways) ने जवाब दिया है.

'ट्रेन बंद करने का अभी कोई प्लान नहीं'

रेलवे मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा, 'अभी रेल सर्विस को बंद करने या ट्रेनों की संख्या घटाने का कोई प्लान नहीं है. जो लोग ट्रेन में यात्रा करना चाहते हैं वो कर सकते हैं. उन्हें ट्रेन मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी. अगर प्रवासी मजदूरों के पलायन के चलते ट्रेनों में भीड़ बढ़ती है तो हम तुरंत ट्रेन की संख्या बढ़ा देंगे. गर्मियों में भीड़ को देखते हुए हम कुछ ट्रेनें पहले ही शुरू कर चुके हैं. लोगों को पैनिक करने की जरूरत नहीं है.'

ये भी पढ़ें:- कोरोना: वैक्सीन लगवाओ, Free में बियर-आइसक्रीम ले जाओ, यहां मिल रहा ऑफर

रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ को बताया अफवाह

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर पहले लॉकडाउन के दौरान के कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा कि ये वीडियो लोगों को पैनिक क्रियेट कर रहे हैं. ये वीडियो आज नहीं हैं. इस वक्त रेलवे स्टेशनों पर नॉमल भीड़ है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल के बाद AIIMS में कोरोना का कहर, 30 डॉक्टर संक्रमित

6 स्टेशनों पर नहीं मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट

कोरोना प्रसार को रोकने और रेलवे स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत मुंबई के 6 रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री रोक रोक लगा दी गई है. सेंट्रल रेलवे के प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया, मुंबई में लोकनायक तिलक टर्मिनल (LTT), कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज ​टर्मिनल्स (CSMT) पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री रोक लगा दी गई है, जहां से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.