Tamil Nadu और Kerala में आज BJP के घर-घर प्रचार अभियान की शुरुआत, Amit Shah होंगे शामिल

भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज तमिलनाडु (Tamil Nadu) और केरल (Kerala) के एक दिन के राजनीतिक दौरे पर हैं. चुनावी राज्यों में बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाह घर-घर प्रचार अभियान (Door to Door Election Campaign) की शुरुआत करेंगे.

Tamil Nadu और Kerala में आज BJP के घर-घर प्रचार अभियान की शुरुआत, Amit Shah होंगे शामिल

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज तमिलनाडु (Tamil Nadu) और केरल (Kerala) के एक दिन के राजनीतिक दौरे पर हैं. चुनावी राज्यों में बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाह घर-घर प्रचार अभियान (Door to Door Election Campaign) की शुरुआत करेंगे. पार्टी ने अपने बयान में कहा कि अमित शाह तिरूवनंतपुरम (Tiruvantpuram) में भाजपा की ‘केरल विजय यात्रा’ (Kerala Vijay Yatra) के समापन समारोह को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह दोनों राज्यों में कई चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

कन्याकुमारी में रोड शो

कन्याकुमारी के सुचिंद्रम में ‘वेटरी कोडी एनाधी’(चुनावी जीत के लिए जनसंपर्क कार्यक्रम) की शुरुआत करने  साथ अमित शाह वहां एक रोड शो भी करेंगे. गौरतलब है कि ये वही क्षेत्र है जहां कांग्रेस के निवर्तमान सांसद की मौत के कारण खाली हुई सीट पर बीजेपी लोकसभा का उपचुनाव भी लड़ रही है. 

ये भी पढ़ें- West Bengal Assembly Election के लिए BJP ने जारी की 57 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ शुवेंदु को टिकट

अन्नाद्रमुक के साथ है गठबंधन

बीजेपी, तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक (AIADMK) के साथ मिलकर तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव लड़ रही है. तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटे हैं, जिसमें ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं. इसके अलावा द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के पास 89 हैं. वहीं कांग्रेस के पास सात, इंडियन मुस्लिम लीग के पास पांच सीट हैं.

गौरलतब है कि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में छह अप्रैल को एक चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.