अमित शाह ने नानाजी देशमुख और 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि दी

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर दोनों को श्रद्धांजलि दी. 

अमित शाह ने नानाजी देशमुख और 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि दी
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने जनसंघ के संस्थापक नानाजी देशमुख और सम्पूर्ण क्रांति आंदोलन के पुरोधा 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी. 

 

 

शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि नानाजी देशमुख का जीवन समाज के पिछड़े व वंचित लोगों के विकास के लिए समर्पित रहा. अपने त्याग, तप और परिश्रम से नानाजी ने राजनीति व सामाजिक क्षेत्र में नये आयाम स्थापित किये. संघ के सशक्त स्तंभ और भारतीय जनसंघ के संस्थापक के रूप में उनके विचार सदैव हमारा मार्ग प्रशस्त करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि सेवा, ग्राम विकास और सामाजिक समरसता के एक सच्चे साधक के रूप में उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण परिवेश में रहने वाले जन सामान्य के स्वालंबन के लिए आहूत कर दिया.

 

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे महान कर्मयोगी राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन.’’ जयप्रकाश नारायण का स्मरण करते हुए शाह ने कहा कि मातृभूमि के वरदपुत्र जयप्रकाश नारायण त्याग एवं बलिदान की प्रतिमूर्ति थे. सम्पूर्ण क्रांति आंदोलन के पुरोधा 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण ने देश के लोकतंत्र की हत्या करने वाले अन्यायी शासन के विरुद्ध जब हुंकार भरी तो उन्हें ऐसा जनसमर्थन मिला जिसने सत्तारूढ़ सिंहासन को पलट दिया.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा जयप्रकाशा नारायण त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति थे और राष्ट्र सेवा में उनका योगदान वंदनीय है.