Amit Shah का Congress पर निशाना, पूछा- क्यों नहीं दिए किसानों को 6000 रुपये सालाना?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कर्नाटक के बेलगावी में रैली संबोधित करते हुए कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा साथ ही उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों (Farm Laws) से किसानों की आय कई गुना बढ़ जाएगी. 

Amit Shah का Congress पर निशाना, पूछा- क्यों नहीं दिए किसानों को 6000 रुपये सालाना?
अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री.

बेलगावी: कर्नाटक के बेलगावी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रैली संबोधित की. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तो कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र द्वारा हाल ही में लागू किए गए तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) से किसानों की आय कई गुना बढ़ जाएगी, क्योंकि वे देश में कहीं भी अपनी उपज को किसी को भी उच्चतम मूल्य पर बेच पाएंगे. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो किसानों को 6000 रुपये सालाना क्यों नहीं दिए? पीएम फसल बीमा योजना क्यों नहीं बनी?

यूपीए के मुकाबले दोगुना ऋण दिया
कर्नाटक दौरे के दूसरे दिन, अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) किसानों के हित में कृषि सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है. मोदी सरकार 2014 में सत्ता में आने के बाद से लगातार किसानों के हित में फैसले ले रही है. उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री किसान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत, लाखों किसानों को प्रति वर्ष सीधे उनके बैंक खातों में 6,000 रुपये मिल रहे हैं. भाजपा (BJP) की अगुवाई वाली एनडीए सरकार ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा पहले दिए गए 6 लाख करोड़ रुपये के मुकाबले किसानों को 13 लाख करोड़ रुपये का ऋण दिया है.'

APMC को डिजिटल रूप से जोड़ा जाएगा
उन्होंने कहा, किसानों का एक वर्ग 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है और इसे निरस्त करने की मांग कर रहा है जबकि सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि देश भर में एपीएमसी (APMC) को डिजिटल रूप से जोड़ा जाएगा ताकि किसान अपनी उपज सीधे उन लोगों को बेच सकें, जो उन्हें उच्चतम मूल्य प्रदान करते हैं.

यह भी पढ़ें: Nepal को Corona Vaccine देगा भारत, मोदी सरकार ने किया वादा

पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा
इसके साथ ही अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए हैं जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था. इनमें राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक के खिलाफ कानून, धारा 370 व 35 A को खत्म करने जैसे अहम फैसले हैं. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द भगवान राम का गगनचुंबी मंदिर अयोध्या में बन कर तैयार हो जाएगा. राष्ट्रीय सुरक्षा पर बोलते हुए कहा, कांग्रेस के समय में देश की सुरक्षा ऐसी थी कि कोई भी जवानों के सिर काटकर ले जाता था. हमने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.