जनता ने जाति, धर्म से परे भाजपा को जनादेश दिया, मोदी बने सबसे कद्दावर नेता : अमित शाह

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड में भाजपा की शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख नीतियों को देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि जनता ने जाति, धर्म के बंधन से ऊपर उठकर विकास और विकासवादी सरकार के लिए वोट दिया है और मोदी देश के सबसे कद्दावर नेता के रूप में सामने आए हैं.

जनता ने जाति, धर्म से परे भाजपा को जनादेश दिया, मोदी बने सबसे कद्दावर नेता : अमित शाह
अमित शाह ने इस जीत को मोदी सरकार के कामकाज का नतीजा बताया है. फोटो-भाजपा ट्विटर

नई दिल्ली : उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड में भाजपा की शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख नीतियों को देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि जनता ने जाति, धर्म के बंधन से ऊपर उठकर विकास और विकासवादी सरकार के लिए वोट दिया है और मोदी देश के सबसे कद्दावर नेता के रूप में सामने आए हैं.

शाह ने भाजपा मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा कि यह ऐतिहासिक जनादेश है जो देश की राजनीति को नयी दिशा देगा. जनता ने विकास के पक्ष में अप्रत्याशित जनादेश दिया है और आजादी के बाद यह उत्तरप्रदेश में खासतौर पर सबसे बड़ी जीत है. आजादी के बाद पहली बार गरीब, शोषित, पीड़ितों के मसीहा के रूप में उभरे हैं और लोगों, गरीबों ने मोदीजी में आस्था व्यक्त की है.

चुनाव नतीजे जानने के लिए क्लिक करें

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता अब हिन्दू.मुस्लिम की बातों से बाहर निकल चुकी है. मतदाता सिर्फ मतदाता होता है. सबको विकास चाहिए. सबको प्रगतिशील सरकार चाहिए और लोगों ने जाति, धर्म से ऊपर उठकर वोट किया है. शाह ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख नीतियों पर जनता की मुहर है जिसके कारण उत्तरप्रदेश में भाजपा दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज कर रही है. उन्होंने भाजपा में विश्वास व्यक्त करने के लिए लोगों के प्रति आभार प्रकट किया.

रविवार को भाजपा मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करेंगे. इसके बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. शाह ने बताया कि संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर विचार किया जायेगा और जो सबसे योग्य उम्मीदवार होगा, उसे ही मुख्यमंत्री बनाया जायेगा. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता ने मोदीजी, भाजपा में जिस प्रकार का विश्वास व्यक्त किया था, उस पर प्रधानमंत्री शत प्रतिशत खरे उतरे हैं.

और पढ़ें : यूपी में खिला कमल, ये हैं जीत के 5 बड़े कारण

उन्होंने कहा कि पार्टी उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड के अलावा गोवा, मणिपुर में भी सरकार बनाने जा रही है. पंजाब में अकालीदल-भाजपा गठबंधन का वोट प्रतिशत 30 प्रतिशत रहा है, जो उत्साहवर्धक है. अमित शाह ने कहा कि जब उत्तरप्रदेश में शुरूआती कुछ चरणों के मतदान के बाद हम कह रहे थे कि हम जीत रहे हैं तब मीडिया के एक वर्ग ने इसकी आलोचना की. लेकिन जनता ने हमारे उपर विश्वास जताया. उन्होंने कहा कि लम्बे समय से बदहाली की स्थिति का सामना करने वाले उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड की जनता ने प्रदेश को उस स्थिति से निकालने के लिए मतदान किया है.

और पढ़ें : उमर अब्दुल्ला बोले-देशभर में मोदी जैसा कोई नेता नहीं

गांधी परिवार के प्रभाव वाले अमेठी और रायबरेली का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यहां पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है. यहां 10 में 6 सीट पर भाजपा जीत दर्ज करती दिख रही है। यह भाजपा के लिए आनंद का विषय है. किसानों की ऋण माफी समेत विभिन्न वादों के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि कैबिनेट की पहली बैठक में छोटे और सीमांत किसानों की ऋण माफी के बारे में फैसला किया जायेगा.