close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रिपल तलाक बिल: अमित शाह बोले, 'PM मोदी को बधाई, लोकतंत्र के लिए एक महान दिन'

उच्च सदन में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक के पक्ष में 99 वोट पड़े, जबकि 84 सांसदों ने इसके विरोध में मतदान किया. 

ट्रिपल तलाक बिल: अमित शाह बोले, 'PM मोदी को बधाई, लोकतंत्र के लिए एक महान दिन'
अब बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. उनके हस्ताक्षर के बाद यह कानून का रूप ले लेगा.

नई दिल्ली: तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) पर रोक लगाने वाला 'मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक' मंगलवार को राज्यसभा में पास हो गया. बिल के पक्ष में 99 जबकि विपक्ष में 84 वोट पड़े. अब बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. उनके हस्ताक्षर के बाद यह कानून का रूप ले लेगा. वहीं, 'ट्रिपल तलाक' के बिल के पास होने के बाद इस पर प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने इस बिल के पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. अमित शाह ने कहा कि यह भारत के लोकतंत्र के लिए एक महान दिन है. 

 

 

अमित शाह ने कहा कि मैं पीएम मोदी को उनकी प्रतिबद्धता और ट्रिपल तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कानून बनाने के लिए बधाई देता हूं. यह बिल मुस्लिम महिलाओं को इस कुप्रथा के अभिशाप से मुक्त करेगा. उन्होंने कहा कि मैं सभी पार्टियों का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने इस ऐतिहासिक बिल का समर्थन किया.

 

 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्रिपल तलाक बिल पर ट्वीट कर कहा कि आज भारत के लिए खुशी का दिन है. ट्रिपल तलाक बिल से समाज में समानता आएगी. मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय रुकेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज करोड़ों मुस्लिम माता-बहनों की जीत हुई, आज महिला सशक्तिकरण के लिए बड़ा दिन है. उन्होंने कहा, 'तुष्टिकरण के नाम पर करोड़ों मुस्लिम माता-बहनों को अधिकारों से वंचित रखा गया. आज यह ऐतिहासिक भूल सुधारी गई.' 

 

 

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन है, दोनों सदनों ने मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय किया है. यह बदलते भारत की शुरुआत है. बता दें उच्च सदन में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक के पक्ष में 99 वोट पड़े, जबकि 84 सांसदों ने इसके विरोध में मतदान किया.