अमित शाह ने कोरोना के खिलाफ भारत की जंग को बताया कामयाब, PM मोदी की तारीफ की
Advertisement

अमित शाह ने कोरोना के खिलाफ भारत की जंग को बताया कामयाब, PM मोदी की तारीफ की

मोदी जी के नेतृत्व में भारत अच्छे से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है.

अमित शाह.

गुरुग्राम: गृह मंत्री अमित शाह ने भारत की कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग को कामयाब बताया है. उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में देश ने जंग लड़ी जिसमें हमें सफलता मिली है. गृह मंत्री ने कोरोना से लड़ाई में सुरक्षाबलों की भी जमकर तारीफ की. अमित शाह गुरुग्राम में सीएपीएफ के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे.

गृह मंत्री ने कहा, 'दुनिया देख रही है कि अगर विश्व में कहीं भी कोरोना वायरस के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी गई है तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में लड़ी गई है.'

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा डर था कि हमारे जैसे बड़े देश में इस चुनौती का सामना कैसे किया जाएगा जहां के शासन का ढांचा संघीय है, 130 करोड़ लोगों की घनी आबादी है और सत्ता की कमान की कोई एक श्रृंखला नहीं है.’

ये भी पढ़ें- कोरोना की खौफनाक रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 28 हजार से ज्यादा नए केस; 551 की मौत

शाह कहा कि देश के 130 करोड़ लोगों, सभी राज्यों और प्रत्येक व्यक्ति ने कोविड-19 के खिलाफ यह जंग एक राष्ट्र के तौर पर लड़ी. दुनिया भर में सरकारें इस बीमारी से लड़ रही हैं लेकिन हमारे देश में सब मिलकर इसका मुकाबला कर रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि देश का गृह मंत्री होने के नाते मैं ये बात गर्व से कह सकता हूं कि देश के सुरक्षाबलों की भारत द्वारा लड़ी जा रही इस लड़ाई में बड़ी भूमिका है. आपका ये बलिदान कभी भी व्यर्थ नहीं जाएगा जब इतिहास लिखा जाएगा तो स्वर्ण अक्षरों से ये बलिदान लिखा जाएगा.

गृह मंत्री ने कहा कि भारत कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने की जंग में बेहतर स्थिति में है और देश पूरी दृढ़ता एवं जोश के साथ इस बीमारी से लड़ेगा.

बता दें कि सीएपीएफ ने इस महीने के आखिर तक देश भर में 1.37 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है. अमित शाह ने कादरपुर गांव में सीआरपीएफ अधिकारियों की प्रशिक्षण अकादमी के परिसर में पीपल के पेड़ का एक पौधा लगाने के बाद ये बातें कहीं. 

ये भी देखे

Trending news