close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमित शाह ने कहा, 'आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर अटल है मोदी सरकार'

अमित शाह ने कहा कि दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जिसने इतनी लंबी लड़ाई आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ लड़ी होगी.

अमित शाह ने कहा, 'आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर अटल है मोदी सरकार'
गृहमंत्री अमित शाह (फोटो साभार- @BJP4India)

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जिसने इतनी लंबी लड़ाई आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ लड़ी होगी. गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में हमारी आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अटल और अडिग है.

अमित शाह ने कहा, 'अभी-अभी आतंकवाद के संपूर्ण उन्मूलन के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा कर देश को आतंकवाद और कश्मीर को हमेशा के लिए सुरक्षित करने के लिए एक बहुत बड़ा कदम उठाया है.' अमित शाह ने कहा कि हमें यकीन है इस एतिहासिक कदम के बाद हम जम्मू कश्मीर में पू्र्ण रूप से शांति स्थापित कर पाएंगे. 

एनएसजी (NSG) के स्थापना दिवस पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि एनएसजी एक स्पेशल फोर्स है और मुझे एनएसजी के वीर योद्धाओं पर बहुत गर्व है. गृहमंत्री ने कहा, 'NSG के कामांडरों को अभी तक तीन  अशोक चक्र, दो कीर्ति चक्र, चार शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है और यही बताता है कि देश की सुरक्षा में NSG का योगदान कितना महत्वपूर्ण है.'

अमित शाह ने कहा कि एनएसजी 2014 से कई नए तकनीकी प्रवर्तन से लैस हुई है, एनएसजी की क्षमताओं को इनसे मदद मिली है, लेकिन हम जानते हैं कि हम केवल कमांडरों की बहादुरी, देशभक्ति और जुनून से ही जीत हासिल कर सकते हैं.