अमित शाह बोले- फारूक अपने घर पर हैं, कनपटी पर बंदूक रखकर उन्हें नहीं बुला सकते
Advertisement

अमित शाह बोले- फारूक अपने घर पर हैं, कनपटी पर बंदूक रखकर उन्हें नहीं बुला सकते

अमित शाह ने कहा कि मैं यह तीसरी बार कह रहा हूं, उन्हें हाऊस अरेस्ट नहीं किया गया है और न ही उन्हें हिरासत में लिया गया है. 

गृह मंत्री अमित शाह (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा है कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को नजरबंद नहीं किया गया है. अमित शाह ने कहा कि अगर उनको नहीं आना है तो कनपटी पर बंदूक रखकर उन्हें बाहर नहीं ला सकते. 

अमित शाह ने कहा कि मैं यह तीसरी बार कह रहा हूं, फारूक अब्दुल्ला जी अपने घर पर हैं. उन्हें हाऊस अरेस्ट नहीं किया गया है और न ही उन्हें हिरासत में लिया गया है. उनकी तबीयत ठीक है, मौज मस्ती में हैं, उनको नहीं आना है तो बंदुक कनपटी पर रखकर बाहर नहीं ला सकते. 

गृह मंत्री ने कहा, मैं चौथी बार कह रहा हूं और दसवीं बार भी कह सकता हूं, फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न गिरफ्तार किया गया है. अगर उनकी तबीयत ठीक नहीं है तो डॉक्टर उन्हें अस्पताल ले जाएंगे. सदन परेशान न हो, अगर वह सही नहीं होते तो वह बार नहीं आते'

सुप्रिया सुले ने उठाया अब्दुल्ला की गैरमौजूदगी का मुद्दा
इससे पहले चर्चा के दौरान एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, 'मेरे बगल में फारूक अब्दुल्ला जी बैठते हैं और वो जम्मू-कश्मीर से चुनकर आए हैं. उनकी आवाज नहीं सुनाई दे रही है. यह चर्चा उनके बगैर हमेशा अधूरी रहेगी.'

इसका जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा, 'फारूक अब्दुल्ला को न गिरफ्तार किया गया है और न हिरासत में लिया गया है, वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं.' इस पर सुले ने कहा, "क्या उनकी तबियत ठीक नहीं है?' इस पर शाह ने कहा, 'मैं उनकी तबियत ठीक नहीं कर सकता. वो डॉक्टर का काम है.' 

गृहमंत्री ने झूठ बोला- फारूक
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को हाउस अरेस्ट रखने की खबरों के बीच मंगलवार वह मीडिया के सामने आए और उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने संसद में झूठ बोला है कि मुझे हाऊस अरेस्ट नहीं रखा गया है. उन्होंने झूठ बोला है कि मैं अपनी मर्जी से अपने घर में हूं. 

उन्होंने कहा, 'मैं अपनी मर्जी से घर पर क्यों बैठूंगा, जब मेरा राज्य जल रहा है, जब मेरे लोगों को जेल में डाला जा रहा है . यह वह भारत नहीं है जिसमें मैं यकीन करता था. ' अब्दुल्ला ने जम्मू और कश्मीर पर संसद में लाए गए बिल को अंसवैधानिक बताया और कहा कि बिल के खिलाफ वह अदालत जाएंगे. 

Trending news