जॉर्ज फर्नांडिस का निधन अपूरणीय क्षति, वह लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए अडिग रहे : अमित शाह

अमित शाह ने कहा, 'फर्नांडिस जी के बारे में सबसे यादगार बात 1975 में आपातकाल का उनका कड़ा विरोध है.' 

जॉर्ज फर्नांडिस का निधन अपूरणीय क्षति, वह लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए अडिग रहे : अमित शाह
अमित शाह शाह सहित कई अन्य नेताओं ने नई दिल्ली के पंचशील पार्क स्थित जॉर्ज फर्नांडिस के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और शोकसंतप्त परिजनों से मुलाकात की. (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि जार्ज फर्नांडिस का निधन भारतीय राजनीति के लिए ‘अपूरणीय क्षति’ है. उन्होंने कहा कि वह लोकतांत्रिक मूल्यों को संरक्षित करने के लिए अडिग रहे. अमित शाह शाह सहित कई अन्य नेताओं ने नई दिल्ली के पंचशील पार्क स्थित जॉर्ज फर्नांडिस के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और शोकसंतप्त परिजनों से मुलाकात की.

अमित शाह ने फर्नांडिस के घर से बाहर निकलने पर, 'फर्नांडिस जी के बारे में सबसे यादगार बात 1975 में आपातकाल का उनका कड़ा विरोध है. वह भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों को संरक्षित करने के लिए डटकर खड़े हुए.' उन्होंने कहा, 'उनका निधन भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है... वह सरकार में रहे हों या विपक्ष में, हमेशा लोकतांत्रित मूल्यों के लिए लड़े.' 

अमित शाह ने कहा,'रेलवे से लेकर हवाई अड्डा प्राधिकरण तक के श्रमिकों को आशा रहती थी कि जार्ज जी संसद में उनकी आवाज उठाएंगे.' इससे पहले अमित शाह ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी राजनीतिक शख्सियत ने भारत के राजनीतिक इतिहास पर अमिट छाप छोड़ी.

अमित शाह ने कई ट्वीट करके कहा कि सार्वजनिक पदों पर फर्नांडिस के कार्यकाल ने विशेषकर रेलवे में उल्लेखनीय परिवर्तन किए. जॉर्ज फर्नांडिस का मंगलवार की सुबह निधन हो गया. वह कई वर्ष से अल्जाइमर से पीड़ित थे.

(इनपुट - भाषा)