आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों को SC से मिली खुशखबरी, दिवाली पर मिलेंगे पजेशन लेटर
X

आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों को SC से मिली खुशखबरी, दिवाली पर मिलेंगे पजेशन लेटर

आम्रपाली ग्रुप की अटकी हुई परियोजना को फिर से शुरू करते हुए एनबीसीसी ने लगभग 150 फ्लैटों को तैयार कर लिया है. इन फ्लैट्स को दिवाली के मौके पर खरीदारों को सौंपा जाएगा.

आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों को SC से मिली खुशखबरी, दिवाली पर मिलेंगे पजेशन लेटर

नई दिल्ली: आम्रपाली ग्रुप (Amrapali Group) के फ्लैट खरीदारों को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ी खुशखबरी दी है. सोमवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में यह बताया गया कि एनबीसीसी दिसंबर तक 300 फ्लैट तैयार कर लेगा और 150 फ्लैट बॉयर्स को इस दिवाली (Diwali 2021) के मौके पर फ्लैट का पजेशन दिया जाएगा. यानी 4 नवंबर को 100 खरीदारों को फ्लैट की चाबी मिल जाएगी. 

फंडिंग के लिए तैयार हैं बैंक

इस कोशिश की जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस अजय रस्तोगी ने सराहना की. अदालत को कोर्ट रिसीवर ने बताया कि 6 बैंकों का कंसोर्टियम सैद्धांतिक तौर पर आम्रपाली प्रोटेक्ट को फंडिंग करने के लिए तैयार है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और यूको बैंक (UCO Bank)  450 करोड़ रुपये की फंडिंग को तैयार हैं. बाकी बैंक की कुछ प्रक्रिया में देरी हुई है और इस हफ्ते वह भी फाइनल कर लिया जाएगा. बैंकों की ओर से इस मामले में कोई ऐतराज नहीं जताया गया. सुप्रीम कोर्ट ने सभी बैंकों से कहा है कि वह दो हफ्ते में फाइनल प्रस्ताव लेकर आएं.

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान की जीत पर फूले नहीं समा रहे इमरान, भारत पर दे दिया ऐसा बयान

'2500 फ्लैट तैयार होने वाले हैं'

पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जो 2000-2500 फ्लैट तैयार होने वाले हैं उनका बकाया फ्लैट बायर्स 15 अक्टूबर तक चुकाएं. बॉयर्स के वकील एमएल लाहौटी ने बताया था कि एनबीसीसी ने कहा है कि अगर 200 करोड़ रुपये उपलब्ध करा दिए जाएंगे तो दिसंबर 2021 तक दो हजार से ढ़ाई हजार फ्लैट तैयार कर हैंडओवर किए जा सकते हैं.

'बैंकों को चिंता करने की जरूरत नहीं'

सुप्रीम कोर्ट ने तब कहा था कि आम्रपाली प्रोजेक्ट कोर्ट का प्रोजेक्ट है. ऐसे में किसी पर्सनल गारंटी या फिर अन्य तरह के गांरटी और मार्गेज की जरूरत नहीं है. ये कोर्ट मॉनिटर्ड प्रोजेक्ट है. इस प्रोजेक्ट में किसी भी तरह का कोई घाटा नहीं होने जा रहा है. इसलिए बैंकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है और वह आगे आएं.

LIVE TV

Trending news