अमृतसर पुलिस ने कहा, 'हमने दी थी कार्यक्रम के लिए परमिशन लेकिन किसी ने सहयोग नहीं दिया'
Advertisement

अमृतसर पुलिस ने कहा, 'हमने दी थी कार्यक्रम के लिए परमिशन लेकिन किसी ने सहयोग नहीं दिया'

हादसे को लेकर रेलवे का कहना है कि कार्यक्रम के लिए रेलवे द्वारा कोई मंजूरी नहीं दी गई थी. 

कार्यक्रम के आयोजन को लेकर परमिशन किसने दी थी? इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं..(फोटो: PTI)

अमृतसर: पंजाब में अमृतसर के निकट शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से से कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई जबकि 72 अन्य घायल हो गए. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे. हादसे को लेकर रेलवे का कहना है कि कार्यक्रम के लिए रेलवे द्वारा कोई मंजूरी नहीं दी गई थी. 

उधर, अमृतसर पुलिस का कहना है कि उन्होंने धोबी घाट ग्राउंड पर दशहरा उत्सव के लिए परमिशन दी थी लेकिन कार्यक्रम के आयोजकों ने नगर निगम की अन्य जरूरतों को पूरा नहीं किया. अमृतसर पुलिस कमिशनर एसएस श्रीवास्तव ने बताया, "कार्यक्रम का आयोजन मिठू मदान फैमिली' दवारा आयोजित किया गया था. मिठू की मां विजय मदन इस क्षेत्र की पार्षद हैं." 

अमृतसर डिप्टी कमिश्नर केएस संघा ने कहा कि पुलिस कमिश्नर ही परमिशन के बारे में बता सकते हैं जबकि पुलिस कमिश्नर का कहना है कि कार्यक्रम के लिए परमिशन दी गई थी. जिस ग्राउंड पर रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया वह नगर निगम का है. उधर, अमृतसर नगर निगम कमिश्नर सोनाली गिरि ने बताया कि नगर निगम से कोई परमिशन नहीं ली गई थी और हमारी ओर से कोई अनुमति नहीं दी गई थी.

हादसे को लेकर अमृतसर मेयर करमजीत सिंह रिंटू का कहना है कि रेलवे की लापरवाही से हादसा हुआ है और ट्रेन ड्राइवर पटरी पर लोगों की मौजूदगी को नहीं भांप सका. मेयर ने कहा “जिला प्रशासन और पुलिस को ऐसे कार्यक्रम के आयोजन में जिला प्रसाशन और पुलिस से मदद लेनी चाहिए" 

 

पंजाब पुलिस ने शुरू की जांच
पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने हादसे को लेकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन ड्राइवर, रेलवे अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन की जांच की जा रही है. शनिवार सुबह बड़ी संख्या में लोगों को घटनास्थल पर घूमते देखा गया. अमृतसर पुलिस आयुक्त एस.एस.श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि शुक्रवार देर रात बचाव कार्य पूरा हो जाने के बाद पुलिस ने पूरी स्थिति का आकलन किया.

Trending news