'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारा लागने वाली अमूल्या ने कहा- मैं सिर्फ चेहरा, मेरे पीछे बड़ा ग्रुप

अमूल्या लियोना ने बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ एक रैली के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे.

'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारा लागने वाली अमूल्या ने कहा- मैं सिर्फ चेहरा, मेरे पीछे बड़ा ग्रुप
अमूल्या लियोन (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: बेंगलुरू में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली अमूल्या लियोन () के बारे में एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. दरअसल अमूल्या का एक पुराना वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह कह रही है कि वह सिर्फ एक चेहरा है, उसके पीछे एक बड्रा ग्रुप है. 

इस वीडियो में अमूल्या कहती हैं, 'मैं जो भी आज कर रही हूं वो सिर्फ मैं नहीं कर रही हूं, मैं सिर्फ एक चेहरा बन गई हूं मीडिया की मेहरबानी से. मेरे पीछे बहुत सी एडवायजरी कमेटियां काम कर रही हैं. वो मुझे सलाह देती हैं क्या बात करनी हैं. मेरे मां-बाप मुझे सलाह देते हैं' एक बहुत बड़ा स्टूडेंट ग्रुप है जो सारा काम कार रहा है, बेंगलौर स्टूडेंट अलायंस, वह काम कर रहा है.' 

बता दें अमूल्या लियोना ने बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ एक रैली के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. यह रैली AIMIM के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आयोजित की थी. 

अमूल्या का रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाला विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. विडियो में दिख रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी मंच से बाहर जा रहे हैं तभी माइक हाथ में लेकर अमूल्या पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगती है.

यह नारा सुनते ही ओवैसी हैरान रह जाते हैं और वह उसे हटाने के लिए मंच पर वापस आते हैं। इस बीच ओवैसी के कुछ समर्थक अमूल्या से माइक छीन लेते हैं। अमूल्या पाकिस्तान जिंदाबाद के बाद हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाता भी वीडियो में नजर आती है. 

अमूल्या के हाथ से जब माइक छीन लिया जाता है तो वह मंच पर खड़े होकर कुछ कहने लगती है लेकिन अपनी बात पूरी नहीं कर पाती. वह सिर्फ इतना ही कह पाती है...हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद में फर्क यह है.' इतना कहने के बाद उसे मंच से हटा दिया जाता है. 

ये वीडियो भी देखें: