एएन-32 दुर्घटना: फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग का अंतिम संस्कार
Advertisement

एएन-32 दुर्घटना: फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग का अंतिम संस्कार

अरुणाचल प्रदेश में हाल ही में दुर्घटनाग्रस्त हुई एएन-32 विमान में जान गंवाने वाले 13 वायुसेना कर्मचारियों में से एक फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग को अश्रुपूर्ण विदाई देने के लिए शुक्रवार को यहां समाना में भारी संख्या में लोग एकत्र हुए.

भारतीय वायु सेना ने अरुणाचल प्रदेश में सेआंग जिले के परी पहाड़ियों में एएन 32 विमान के दुर्घटनास्थल से सभी 13 लोगों का शव बरामद करने का काम बृहस्पतिवार को पूरा कर लिया.(फाइल फोटो)

पटियाला: अरुणाचल प्रदेश में हाल ही में दुर्घटनाग्रस्त हुई एएन-32 विमान में जान गंवाने वाले 13 वायुसेना कर्मचारियों में से एक फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग को अश्रुपूर्ण विदाई देने के लिए शुक्रवार को यहां समाना में भारी संख्या में लोग एकत्र हुए. समाना की श्मशान भूमि में पूरे राजकीय सम्मान के साथ मोहित को अंतिम विदाई दी गई.

भारतीय वायु सेना ने अरुणाचल प्रदेश में सेआंग जिले के परी पहाड़ियों में एएन 32 विमान के दुर्घटनास्थल से सभी 13 लोगों का शव बरामद करने का काम बृहस्पतिवार को पूरा कर लिया. दुर्घटनास्थल से बुधवार को छह शव और शेष सात शव बृहस्पतिवार को बरामद कर लिये गये थे. यहां अग्रसेन कॉलोनी स्थित उसके आवास पर तिरंगे में लिपटा हुआ गर्ग का पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह पहुंचा.

पंजाब कैबिनेट के मंत्री विजय इंदर सिंगला के साथ ही वायुसेना और पुलिस और नागरिक प्रशासन के कई बड़े अधिकारी शहीद को आखिरी सलाम देने के लिये मौजूद थे. मोहित के छोटे भाई अश्वनी गर्ग ने अंतिम संस्कार किया. मोहित गर्ग (27) की एक साल पहले शादी हुई थी और उसकी पत्नी आस्था असम में एक बैंक में तैनात थीं.

असम के जोरहाट से 3 जून को अरुणाचल प्रदेश के मेन्चुका के लिए विमान के उड़ान भरने के लगभग 30 मिनट बाद दुर्घटना में रूसी निर्मित एएन-32 में सवार सभी 13 कर्मियों की मृत्यु हो गई थी. इस महीने की शुरूआत में अरुणाचल प्रदेश में एएन-32 दुर्घटना में जान गंवाने वाले वायु सेना के सभी 13 कर्मचारियों को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी.

कुछ शहीदों के शवों को दिल्ली भी लाया गया जहां से उन्हें उनके पैतृक निवास स्थान भेजा जाएगा. सिंह ने पालम तकनीकी क्षेत्र में मारे गए कर्मियों के परिवारों से भी मुलाकात की. उन्होंने कहा कि एएन-32 में मारे गए वायु सेना के कर्मचारियों के परिवारों और दोस्तों के साथ मुलाकात की.

(इनपुट: एजेंसी भाषा)

 

Trending news