close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवगठित 17वीं लोकसभा के पहले दिन सदन में कुछ इस अंदाज में नजर आए सांसद

विभिन्न दलों के नवनिर्वाचित सदस्य रंगबिरंगे परिधान, पारंपरिक शॉल और पगड़ियां सदन में शपथ लेने पहुंचे. सत्तापक्ष की तरफ कई सदस्य भगवा वस्त्र धारण किए हुए दिखे.

नवगठित 17वीं लोकसभा के पहले दिन सदन में कुछ इस अंदाज में नजर आए सांसद
वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों ने उत्तरीय डाल रखा था.( साभार-twitter)

नई दिल्ली: नवगठित 17वीं लोकसभा के प्रथम सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन में उत्सव जैसा माहौल नजर आया क्योंकि विभिन्न दलों के नवनिर्वाचित सदस्य रंगबिरंगे परिधान, पारंपरिक शॉल और पगड़ियां सदन में शपथ लेने पहुंचे. सत्तापक्ष की तरफ कई सदस्य भगवा वस्त्र धारण किए हुए दिखे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कुर्ता-पायजामा और जैकेट वाले अपने सामान्य परिधान में थे. हालांकि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, गिरिराज सिंह और जीके रेड्डी भगवा वस्त्र अथवा इस रंग की हॉफ जैकेट पहनकर सत्र में शामिल हुए.

बिहार से भाजपा के दो सदस्यों गोपाल ठाकुर और अशोक कुमार यादव ने मैथिली पोशाक पहन रखी थी. दूसरी तरफ असम के ज्यादातर सदस्यों ने राज्य की संस्कृति की एक पहचान माने जाने वाला असमी गमछा ओढ़ रखा था.

वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों ने उत्तरीय डाल रखा था जिस पर पार्टी के मुखिया वाईएस जगनमोहन रेड्डी की तस्वीर थी. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल परंपरागत राजस्थानी पगड़ी पहने हुए थे तो भोपाल से निर्वाचित हुईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने हमेशा की तरह भगवा वस्त्र धारण कर रखा था.

पंजाब के गुरुदासपुर से सांसद बने अभिनेता सनी देओल शर्ट और ट्राउजर में नजर आए तो अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाओ परंपरागत नीले रंग की जैकेट में दिखे. सदस्यों के शपथ लेने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बहुत समय तक आपस में बातचीत करते दिखे. बाद में प्रधानमंत्री सदन से चले गये. सिंह और लोजपा प्रमुख एवं केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान को सदन में लगातार काफी समय तक अपनी निर्धारित सीटों पर बैठे रहे.