आंध्र प्रदेश: CM नायडू ने लोगों को दिल्ली ले जाने के लिए बुक की 2 रेलगाड़ियां, जानिए क्या है वजह

टीडीपी ने पिछले साल बीजेपी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार से समर्थन वापस ले लिया था.

आंध्र प्रदेश: CM नायडू ने लोगों को दिल्ली ले जाने के लिए बुक की 2 रेलगाड़ियां, जानिए क्या है वजह
तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष नायडू ने विपक्षी दलों सहित सभी से अपील की है कि वे विरोध प्रदर्शन को सफल बनाएं.

अमरावती: आंध्र प्रदेश सरकार ने 11 फरवरी को केंद्र के खिलाफ मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के विरोध प्रदर्शन के लिए लोगों को नई दिल्ली ले जाने के लिए दो विशेष रेलगाड़ियां किराए पर ली है. सामान्य प्रशासन विभाग ने दक्षिण मध्य रेलवे से दोनों 20 डिब्बों वाली रेलगाड़ियों को किराए पर लेने के लिए 1.12 करोड़ रुपये जारी किए हैं. विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अनंतपुर और श्रीकाकुलम से रेलगाड़ियां राजनीतिक दलों, संगठनों, गैर-सरकारी संगठनों और संगठनों के नेताओं को राष्ट्रीय राजधानी ले जाएंगी, ताकि वे एक दिवसीय 'दीक्षा' (विरोध) में भाग ले सकें.

राज्य को विशेष दर्जा न दिए जाने के विरोध में होगा प्रदर्शन
दोनों रेलगाड़ियां रविवार सुबह 10 बजे तक नई दिल्ली पहुंच जाएंगी. यह विरोध प्रदर्शन आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने से इनकार करने और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 में किए गए अन्य वादों को पूरा करने में विफल रहने के खिलाफ है. तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष नायडू ने विपक्षी दलों सहित सभी से अपील की है कि वे विरोध प्रदर्शन को सफल बनाएं. टीडीपी ने पिछले साल बीजेपी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार से समर्थन वापस ले लिया था. 

आपको बता दें कि टीडीपी का यह प्रदर्शन सोमवार (11 फरवरी) को होगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रविवार (10 फरवरी) एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम नायडू ने अपनी पार्टी के नेताओं के साथ की बैठक में कहा कि आंध्र प्रदेश में 

(इनपुट आईएएनएस से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.