बिजली विभाग में हेल्पर से शुरू की नौकरी, 25 साल में बन गया 100 करोड़ का मालिक
Advertisement

बिजली विभाग में हेल्पर से शुरू की नौकरी, 25 साल में बन गया 100 करोड़ का मालिक

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी ) ने आंध प्रदेश टांस्को में काम करने वाले निचले स्तर के एक अधिकारी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किया है. इसके पास से अब तक लगभग 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद की जा चुकी है. 

आंध प्रदेश टांस्को में काम करने वाले निचले स्तर के एक अधिकारी के पास मिले 100 करोड़

नई दिल्ली : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी ) ने आंध प्रदेश टांस्को में काम करने वाले निचले स्तर के एक अधिकारी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किया है. इसके पास से अब तक लगभग 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद की जा चुकी है. एंंटी करप्शन ब्यूरो ने आंध प्रदेश ट्रांस्को में काम करने वाले 56 वर्षीय लक्ष्मी  रेड्डी को गिरफ्तार किया है. ये आंध प्रदेश के नेल्लौर जिले में सहायक कार्यकारी अभियंता कार्यालय में लाइन इंस्पेक्टर के तौर पर काम कर रहा था .

  1. एसीबी ने आंध प्रदेश में निचले स्तर के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया 
  2. इसके पास से लगभग 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति बरामद हुई है
  3. 1993 में कावेली सब स्टेशन में हेल्पर के तौर पर नौकरी शुरू की थी
  4.  

एसीबी ने इस जांच के दौरान नेल्लौर व प्रकाशम जिले में कई जगहों पर छापेमारी की. गुरुवार को सुबह लगभग  6.30 बजे शुरू हुई छापेमारी देर शाम तक चलती रही. एसीबी के अधिकारियों के अनुसार लक्ष्मी रेड्डी ने दोनों जिलों में कई एकड़ खेती योग्य भूमि व महंगे मकान खरीद रखे थे.

ये भी पढ़ेें : आंध्रप्रदेश, बिहार ने उठाई विशेष दर्जे की मांग, पीएम मोदी ने दिया आश्वासन

अब तक मिली संपत्ति की अनुमानित कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई है. इसने 1993 में कावेली सब स्टेशन में हेल्पर के तौर पर नौकरी शुरू की थी. 1996 में असिस्टेंट लाइनमैन के तौर पर व 1997 में लाइनमैन के तौर पर इसकी पदोन्नति हुई. 2014 से ये लाइन इंस्पेक्टर के तौर पर काम कर रहा था. कावेली स्थित घर व परिजनों के यहां छापेमारी के दौरान लगभग 57.50 एकड़ खेती योग्य भूमि व छह महंगे घरों व दो आवासीय प्लॉट का पता लगा है. इसके बैंक खाते में  9.95 लाख रुपये व कई गाड़ियों के बारे में भी जानकारी मिली है.

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, ये बताई जा रही वजह

एसीबी के अधिकारियों के अनुसार इसने ज्यादातर संपत्ति घूस के पैसों से खरीदी है. इस बात की भी जांच की जा रही है कि इसने विभाग की कॉपर के तारों के स्टॉक व वेयरहाउस में मौजूद अन्य सामानों को भी बेचा है. इसके पास से बरामद ज्यादातर जमीन व घर इसकी पत्नी के नाम थे. 

ये भी देखे

Trending news