विशेष दर्जे की मांग: YSR कांग्रेस और टीडीपी ने बुलाया 'आंध्र बंद', राज्य के हाईवे किए जाम
Advertisement

विशेष दर्जे की मांग: YSR कांग्रेस और टीडीपी ने बुलाया 'आंध्र बंद', राज्य के हाईवे किए जाम

तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों ने दिल्ली में आंध्रप्रदेश के लिए 'विशेष राज्य' के दर्जे की मांग करते हुए संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया

संसद भवन परिसर में विरोध-प्रदर्शन करते तेदेपा सांसद. (ANI/21 March, 2018)

नई दिल्ली: वाईएसआर कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) सहित दूसरे विपक्षी दलों ने आंध्रप्रदेश को 'विशेष राज्य' का दर्जा देने की मांग को लेकर गुरुवार (22 मार्च) को आंध्रप्रदेश बंद का आह्वान करते हुए राज्य के सभी राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया. वाईएसआर और तेदेपा ने विजयवाड़ा सहित राज्य के कई हिस्सों में हाईवे को ब्लॉक कर दिया, जिसके बाद यातायात व्यवस्था चरमरा गई. वहीं दूसरी ओर तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों ने दिल्ली में आंध्रप्रदेश के लिए 'विशेष राज्य' के दर्जे की मांग करते हुए संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया.

  1. वाईएसआर कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) का राज्य बंद.
  2. संसद भवन परिसर में तेदेपा सांसदों ने किया प्रदर्शन.
  3. आंंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग.

 

 

लोकसभा में गतिरोध बरकरार, 14वें दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ा प्रश्नकाल 
तेलंगाना में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों और कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर अन्नाद्रमुक के भारी हंगामे के कारण गुरुवार (22 मार्च) को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. बजट सत्र के दूसरे चरण में आज (गुरुवार, 22 मार्च) लगातार 14वें दिन भी प्रश्नकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया. लोकसभा की कार्यवाही सुबह जैसे ही आरंभ हुई, अन्नाद्रमुक और टीआरएस के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए.

 

 

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया, लेकिन हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों को अपने स्थानों पर ही तख्तियां लेकर खड़े हुए देखा गया. वे आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं.बजट सत्र के दूसरे चरण में पांच मार्च को आरंभ होने के बाद से लोकसभा की कार्यवाही पीएनबी धोखाधड़ी मामले, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग और तेलंगाना में आरक्षण के मुद्दे समेत कई विषयों पर लगभग रोजाना बाधित हो रही है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news