TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भड़के लोक सभा अध्‍यक्ष, नाराजगी जाहिर करते हुए दिया सख्त संदेश
Advertisement

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भड़के लोक सभा अध्‍यक्ष, नाराजगी जाहिर करते हुए दिया सख्त संदेश

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा की तीखी बातों और संसद के अंदर और बाहर बीजेपी पर शब्‍दों के माध्‍यम से अटैक को लोक सभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने गंभीरता से लिया है.  

लोक सभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला और तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा.

नई दिल्‍ली: ओम बिरला ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के लोक सभा के अंदर के व्यवहार पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सदन के अंदर या बाहर, मीडिया या सोशल मीडिया पर अध्यक्ष के आसन पर टिप्पणी करने से बचना चाहिए. 

  1. तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा पर भड़के लोक सभा अध्‍यक्ष 
  2. लोक सभा के अंदर के व्‍यवहार पर जताई नाराजगी 
  3. सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने की घटना पर नाखुशी जाहिर की 

सदन निष्पक्ष रूप से नियम और प्रक्रियाओं से होता है संचालित 

एजेंसी की खबर के अनुसार, बिरला ने कहा कि आसन का प्रयास होता है कि सदन निष्पक्ष रूप से नियम और प्रक्रियाओं से संचालित हो. अध्यक्ष पीठ पर बैठने वाले सदस्य को भी अध्यक्ष के सभी संवैधानिक अधिकार हासिल होते हैं और इसी अधिकार से वो सदन की कार्यवाही का संचालन करते हैं. 

यह भी पढ़ें:  16 साल के दो स्टूडेंट को मैथ्स टीचर इस काम के लिए ले गई होटल, एक साल की हुई जेल

बिरला ने सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने की घटना पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि सदन के अंदर व बाहर की जाने वाली टिप्पणियों को उन्होंने गंभीरता से लिया है और सदस्य सदन में, सदन के बाहर और सोशल मीडिया पर टिप्पणी नहीं करें, यही उचित होगा. 

नाराजगी जाहिर करते हुए लोक सभा अध्यक्ष ने दिया सख्त संदेश

दरअसल, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा गुरुवार को लोक सभा के अंदर और बाहर किए गए व्यवहार से काफी नाराज थे और इसलिए शुक्रवार को सदन के अंदर उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सख्त संदेश दिया. 

संबोधन से पहले महुआ मोइत्रा ने भाजपा पर कसे थे जबरदस्त तंज 

दरअसल, तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को लोकसभा में अपने संबोधन से पहले भाजपा पर जबरदस्त तंज कसे. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "मैं आज शाम राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा को संबोधित करुंगी. इसलिए भाजपा को सलाह देना चाहती हूं कि वह संबोधन के बीच में व्यवधान डालने वाली टीम को तैयार कर लें और गोमूत्र के शॉट पीकर आएं." 

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने गुजरात के नगरपालिका क्षेत्रों की सड़कों पर मांसाहारी भोजन पर प्रतिबंध लगाने से लेकर पेगासस और धर्म संसद तक के मुद्दों को उठाते हुए कहा कि आप (भाजपा) केवल हमारे वोटों से संतुष्ट नहीं हैं. आप हमारे सिर के अंदर जाना चाहते हैं, हमारे घरों के अंदर, आप हमें बताना चाहते हैं कि क्या खाना चाहिए, क्या पहनना चाहिए, किससे प्यार करना चाहिए... आप एक ऐसे भारत से डरते हैं जो अपने आप में आरामदायक हो...गणतंत्र के नागरिकों को अब लड़ने की जरूरत है.

संसद के सदस्‍यों ने भी घटना को दिया दुर्भाग्यपूर्ण करार

लोक सभा में महुआ मोइत्रा की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद सुदीप बंदोपाध्याय, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, फारूक अब्दुल्ला, ए राजा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित लगभग सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने गुरुवार को लोक सभा में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए अध्यक्ष और सदन की गरिमा का ध्यान रखने का भरोसा दिलाया. 

LIVE TV

Trending news