नाराज कुमारस्वामी की चेतावनी, गौड़ा परिवार के बारे में भाषण देते समय संयम बरते BJP
Advertisement

नाराज कुमारस्वामी की चेतावनी, गौड़ा परिवार के बारे में भाषण देते समय संयम बरते BJP

सरकार को पूरी तरह अपनी कमान में होने का दावा करते हुए कुमारस्वामी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदयुरप्पा को निशाना बनाया.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक के क्रुद्ध मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने बृहस्पतिवार को बीजेपी को उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा और उनके परिवार के बारे में अपने भाषण में संयम बरतने की चेतावनी दी और कहा कि यदि वह उनकी सरकार को परेशान करती रही तो वह लोगों से उसके खिलाफ विद्रोह का आह्वान तक कर सकते हैं.

सरकार को पूरी तरह अपनी कमान में होने का दावा करते हुए कुमारस्वामी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदयुरप्पा को निशाना बनाया. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की अगुवाई कर रहे कुमारस्वामी ने उनके मंत्रिमंडल को गिराने और दोनों दलों के विधायकों को लालच देने का आरोप लगाया.

नाराज कुमारस्वामी ने कहा,‘यदि आप (हमारी मामले में) ज्यादा नुक्ताचीनी करेंगे तो हमारे पास कई चीजें हैं. सरकार हमारे हाथ में है. क्या मेरे पास इस बात का प्रभुत्व नहीं हैं जो कुछ हम कर सकते, करें? मैं आपको सावधान हो जाने की चेतावनी देता हूं. ’

उन्होंने येदयुरप्पा से कहा,‘ध्यान दीजिए. आप शीशे के घर में बैठे हैं. बोलते समय संयम रखिए. आपकी उम्र के लोगों से गंभीरता की उम्मीद की जाती है. ’ उन्होंने कहा,‘मैं आपको स्पष्ट शब्दों में बताना चाहता हूं कि उन्हें ऐसे बयान देकर मुश्किल में फंसने से बचना चाहिए.’

येदयुरप्पा ने हुबली में कथित रुप से कहा था कि उनका एकमात्र उद्देश्य पिता-पुत्र (देवेगौड़ा और उनके बेटों) को (राजनीतिक रुप से) खत्म करना है.

ये भी देखे

Trending news