वन रैंक वन पेंशन, लैंड बिल को लेकर अन्ना करेंगे आंदोलन
Advertisement

वन रैंक वन पेंशन, लैंड बिल को लेकर अन्ना करेंगे आंदोलन

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने बुधवार को कहा कि वह विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक और सैनिकों के लिए एक रैंक एक पेंशन (ओआरओपी) योजना को जल्द लागू करने की मांग को लेकर दो अक्तूबर को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेंगे।

वन रैंक वन पेंशन, लैंड बिल को लेकर अन्ना करेंगे आंदोलन

रालेगण सिद्धि : सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने बुधवार को कहा कि वह विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक और सैनिकों के लिए एक रैंक एक पेंशन (ओआरओपी) योजना को जल्द लागू करने की मांग को लेकर दो अक्तूबर को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेंगे।

हाल में इन दोनों मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखने वाले हजारे ने अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं दो अक्तूबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन की शुरूआत करूंगा।’ 78 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता करीब चार वर्षों के बाद रामलीला मैदान में लौट रहे हैं। हजारे ने लोकपाल विधेयक को लाने के लिए आंदोलन की शुरूआत की थी और जून 2011 में भूख हड़ताल पर बैठे थे।

हजारे ‘शहीद दिन’ के अवसर पर 26 जुलाई को दिल्ली में शहीद रक्षाकर्मियों की माताओं और विधवाओं को सम्मानित करेंगे। हजारे ने कहा कि इसके बाद भूमि अधिग्रहण विधेयक और ओआरओपी को लेकर पूरे देश में किसानों और सैनिकों की रैलियां होंगी।

मोदी को लिखे पत्र में हजारे ने कहा, ‘हमें अपने सैनिकों और किसानों का ख्याल रखना होगा। उनके कल्याण के लिए केवल खोखले वादे करना और वास्तव में उन्हें लागू करना अलग..अलग चीजें हैं।’ उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सरकार को लोगों की समस्याएं सुननी चाहिए और उनका समाधान करना चाहिए। भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता के पत्र में उल्लेख है, ‘मैं फिर से बताना चाहता हूं कि मेरा आंदोलन राजनीतिक नहीं है।’

Trending news