अन्ना हजारे ने टाली भूख हड़ताल, महाराष्ट्र के मंत्री से मुलाकात के बाद बदला मूड
Advertisement

अन्ना हजारे ने टाली भूख हड़ताल, महाराष्ट्र के मंत्री से मुलाकात के बाद बदला मूड

भूख हड़ताल की खबर पता चलते ही महाराष्ट्र के फडणवीस सरकार के मंत्री गिरीश महाजन अन्ना हज़ारे से मिलने रालेगण सिद्धि पहुंचे. इस बैठक के बाद अन्ना ने भूख हड़ताल की बात टाल दी.

समाजसेवी अन्ना हजारे लोकपाल का गठन नहीं होने से नाराज हैं.

अहमदनगर: समाजसेवी अन्ना हजारे ने मोदी सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल टाल दिया है। लोकपाल की नियुक्ति में देरी से नाराज अन्ना हजारे ने भूख हड़ताल करने की घोषणा की थी. अन्ना ने घोषणा की थी कि वह लोकपाल कानून और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर भूख हड़ताल करेंगे, लेकिन मंगलवार को उन्होंने इसे रद्द कर दिया। अन्ना ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि लोकपाल पर सरकार सही दिशा में आगे बढ़ रही है. ऐसे में फिलहाल भूख हड़ताल नहीं किया जाएगा.

महाराष्ट्र के मंत्री से मुलाकात के बाद टला अनशन
भूख हड़ताल की खबर पता चलते ही महाराष्ट्र के फडणवीस सरकार के मंत्री गिरीश महाजन अन्ना हज़ारे से मिलने रालेगण सिद्धि पहुंचे. इस बैठक के बाद अन्ना ने भूख हड़ताल की बात टाल दी. इससे पहले हजारे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि पिछले चार साल में सरकार टाल-मटोल का रवैया अपनाती रही और लोकपाल या लोकायुक्त की नियुक्ति नहीं की. हजारे ने लिखा, ‘लोकपाल और लोकायुक्त की नियुक्ति के लिये 16 अगस्त, 2011 को समूचा देश सड़कों पर उतर आया था... आपकी सरकार इसी आंदोलन की वजह से सत्ता में आयी.’ 

fallback

उन्होंने कहा, ‘चार साल बीत गये लेकिन सरकार किसी न किसी कारण से लोकपाल और लोकायुक्त की नियुक्ति टालती रही.’ हजारे ने इससे पहले घोषणा की थी कि वह गांधी जयंती के अवसर पर दो अक्टूबर से रालेगण सिद्धि में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि किसानों को उनके उत्पादन का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, जिसके चलते किसान आत्महत्या कर रहे हैं.

ये भी देखे

Trending news