अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ अभियान का 'हेट' वीडियो सामने आया
Advertisement

अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ अभियान का 'हेट' वीडियो सामने आया

49 मिनट का है जिसे ‘सेव अमेरिकन आईटी जॉब्स डॉट ओआरजी’ नामक वेबसाइट ने पोस्ट किया है।

Image Credit: Youtube screengrab

न्यूयॉर्कः अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों पर हमलों के बीच इमिग्रेशन विरोधी एक वेबसाइट ने वीडियो के जरिए भारतीय समुदाय की चिंता को बढ़ा दिया है। इस वीडियो में एक व्यक्ति भारतीय परिवारों की गोपनीय ढंग से फिल्म बनाते हुए और यह कहते हुए दिख रहा है कि ‘भारतीय भीड़’ ने ‘मिडवेस्ट इलाके को तबाह कर लिया है।’ यह वीडियो 2:49 मिनट का है जिसे ‘सेव अमेरिकन आईटी जॉब्स डॉट ओआरजी’ नामक वेबसाइट ने पोस्ट किया है।

समाचार वेबसाइट बजफीड न्यूज के अनुसार ‘वेलकम टू कोलंबस ओहायो सबअब्र्स- लेट्स टेक ए वाक टू इंडियन पार्क’ नामक शीषर्क वाले इस वीडियो को बनाने वाला 66 साल का कंप्यूटर प्रोग्रामर है जिसका नाम स्टीव प्यूशर बताया गया है। वह वर्जीनिया का रहने वाला है।

भारतीय परिवारों की गोपनीय ढंग से फिल्म बनाने के साथ प्यूशर बोल भी रहा है। उसने कहा, ‘‘भारतीय भीड़ ने मिडवेस्ट को तबाह कर दिया है। यह पागलपन है। मैं यह सवाल पूछता हूं- उन अमेरिकी लोगों को क्या हो गया जो इस मध्य, उच्च मध्य वर्गीय इलाके में रहा करते थे। यह सारा धन कहां से आता है।’’ पार्क में बनाए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि बच्चे भाग-दौड़ कर रहे हैं और खेल रहे हैं जबकि उनके मां-बाप और अभिभावक उनको देख रहे हैं।

वीडियो में यह व्यक्ति कहता है, ‘‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह अच्छा है या बुरा। मैं उन लोगों के बारे में चिंतित हूं जिनकी यहां नौकरियां थीं और जो यहां काम करते थे।’’ प्यूशर ने कहा कि पिछले साल तक भारतीय लोग क्रिकेट खेला करता थे और अब वे वॉलीबॉल खेल रहे हैं, ‘अमेरिकी जीवनशैली की तरफ गमन कर रहे हैं।’ उसने कहा, ‘‘बड़ी संख्या में नौकरियां छीन ली गई हैं।’’

Trending news