तमिलनाडु: कंट्रोल नहीं हो रहे हालात, पुलिस फायरिंग में फिर गई एक की जान, अब तक हो चुकी हैं 12 मौतें
Advertisement

तमिलनाडु: कंट्रोल नहीं हो रहे हालात, पुलिस फायरिंग में फिर गई एक की जान, अब तक हो चुकी हैं 12 मौतें

मंगलवार को प्रदर्शनकारियों की हिंसा में 11 लोगों की मौत हो गई थी.

तमिलनाडु तूतीकोरिन में प्रदर्शकारियों की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: तमिलनाडु में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात करने के बाद भी बुधवार को हालात नहीं सुधरे. तूतीकोरिन में बुधवार को नए सिरे से हुए विरोध प्रदर्शन में एक और शख्स की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. बुधवार दोपहर तूतीकोरिन के अन्ना ग्राउंड में दोपहर करीब ढाई बजे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस की ओर से फायरिंग की गई थी, जिसकी वजह से एक शख्स की मौत हुई है. मंगलवार को प्रदर्शनकारियों की हिंसा में 11 लोगों की मौत हो गई थी. यानी अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

इससे पहले केंद्र सरकार ने तमिलनाडु सरकार से तूतीकोरिन घटना की विस्तृत जानकारी मांगी है. यहां लोग वेदांता समूह के स्टरलाइट तांबा संयंत्र पर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगाते हुए इसे बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, जिन पर पुलिस ने गोलीबारी की, इस घटना में नौ लोग मारे गए. गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि मंत्रालय प्रदेश सरकार के साथ लगातार संपर्क में है. 

ये भी पढ़ें: तूतीकोरिन में वेदांता समूह की स्टरलाइट कॉपर यूनिट के निर्माण पर हाईकोर्ट की रोक

एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तूतीकोरिन की घटना की प्रदेश सरकार से विस्तृत जानकारी मांगी है. प्रदूषण को लेकर स्टरलाइट तांबा संयंत्र को बंद कराने की मांग वाला प्रदर्शन कल हिंसा में तब्दील हो गया . इसके बाद पुलिस की गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हो गयी थी. 

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: वेंदाता की स्टरलाइट यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा, फायरिंग में 9 की मौत

तूतीकोरिन में संयंत्र को लेकर तीन महीने से अधिक वक्त से प्रदर्शन किया जा रहा था, लेकिन कल प्रदर्शनकारी हिंसक हो गये और पुलिस से भिड़ गये. इसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी. 

Trending news