close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात कैडर के IPS अनूप कुमार सिंह ने NSG प्रमुख का पदभार संभाला

गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अनूप कुमार सिंह ने नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के महानिदेशक का पदभार संभाल लिया है. 

गुजरात कैडर के IPS अनूप कुमार सिंह ने NSG प्रमुख का पदभार संभाला
फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अनूप कुमार सिंह ने नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के महानिदेशक का पदभार संभाल लिया है. सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा उनकी नियुक्ति को मंजूरी दिए जाने के 10 दिन बाद सोमवार को कमान संभाल ली. एसीसी ने सिंह की पद पर नियुक्ति को 18 अक्टूबर को मंजूरी दी थी. नेशनल सिक्योरिटी गार्ड ने ट्वीट किया, "ब्लैक कैट अपने नए डीजी का स्वागत करता है और उनकी कमान के तहत नई ऊंचाइयां हासिल करने के लिए उत्सुक है."

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक एस. एस. देसवाल से एनएसजी प्रमुख का प्रभार संभाला है, जिनके पास पद का अतिरिक्त प्रभार था. देसवाल, सुदीप लखटाकिया के 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होने के बाद से पद का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. सिंह, पदभार ग्रहण करने की तिथि से 30 सितंबर 2020 तक या अगले आदेश तक, इनमें से जो भी पहले हो, पद पर बने रहेंगे.