close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. कोडेला शिवप्रसाद राव (Dr. Kodela Sivaprasada Rao) की सोमवार सुबह हैदराबाद स्थित अपने आवास पर रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई. कोडेला अपने घर में मृत पाए गए. वह 72 वर्ष के थे. पुलिस पॉश बंजारा हिल्स इलाके में स्थित उनके आवास पहुंची और जांच शुरू कर दी.

आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत
छह बार विधायक रह चुके राव के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है.

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. कोडेला शिवप्रसाद राव (Dr. Kodela Sivaprasada Rao) की सोमवार सुबह हैदराबाद स्थित अपने आवास पर रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई. कोडेला अपने घर में मृत पाए गए. वह 72 वर्ष के थे. पुलिस पॉश बंजारा हिल्स इलाके में स्थित उनके आवास पहुंची और जांच शुरू कर दी.

कोडेला की पत्नी शशिकला ने बताया कि सुबह साढ़े दस बजे जब उन्हें अपने पति के कमरे से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने राव के ड्राइवर को बुलाया और दरवाजा तोड़ा. उन्हें तत्काल बसवातारकम इंडो-अमेरिकन कैंसर हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

वेस्ट जोन के डीसीपी एआर श्रीनिवास के मुताबिक, मौत की असली वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है. राव की बेटी के बयान और शुरुआती जांच में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है. श्रीनिवास ने बताया, "हमारी शुरुआती जांच के मुताबिक, राव की पत्नी, बेटी और नौकरानी घर पर मौजूद थे. गार्ड को बुलाकर कमरे का दरवाजा खोला गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा." 

LIVE टीवी:

गुंटूर जिले के एक वरिष्ठ तेदेपा नेता राव ने अविभाजित आंध्र प्रदेश में एनटी. रामा राव और एन. चंद्रबाबू नायडू सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में काम किया था. वह 2014 से 2019 तक विधानसभा अध्यक्ष भी रहे. हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में वह हार गए थे. छह बार विधायक रह चुके राव के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है.