close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपना दल भी सरकार में शामिल नहीं होगा, अनुप्रिया पटेल नहीं बनेंगी मंत्री

अपना दल भी मोदी सरकार में शामिल नहीं होगा. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल संयोजक अनुप्रिया पटेल को फ़ोन नहीं गया. पीएम आवास पर हुई बैठक में भी अनुप्रिया नहीं दिखीं. अनुप्रिया यूपी के मिर्ज़ापुर से सांसद हैं.

अपना दल भी सरकार में शामिल नहीं होगा, अनुप्रिया पटेल नहीं बनेंगी मंत्री
अनुप्रिया यूपी के मिर्ज़ापुर से सांसद हैं.

नई दिल्ली: अपना दल भी मोदी सरकार में शामिल नहीं होगा. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल संयोजक अनुप्रिया पटेल को फ़ोन नहीं गया. पीएम आवास पर हुई बैठक में भी अनुप्रिया नहीं दिखीं. अनुप्रिया यूपी के मिर्ज़ापुर से सांसद हैं. यूपी में अपना दल के 2 सांसद हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में अपना दल को मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट से जीत मिली थी.

जेडीयू भी मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं होगी
बीजेपी की सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल नही होगी. जेडीयू का कहना है कि सरकार में शामिल होने के लिए हमारी पार्टी को भाजपा से आमंत्रण मिला था लेकिन यह सांकेतिक प्रतिनिधित्व जैसा था." उन्होंने कहा कि जेडीयू में इस सांकेतिक प्रतिनिधित्व को लेकर सहमति नहीं है, लिहाजा हम :जदयू: मंत्रिपरिषद में शामिल नहीं हो रहे हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता ने कहा, "जेडीयू एनडीए का हिस्सा बनी रहेगी." उन्होंने कहा कि हमें इसे लेकर कोई नाराजगी नहीं है. गौरतलब है कि बिहार में जदयू बीजेपी की मुख्य सहयोगी पार्टी रही है. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 17 सीट और जदयू ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

 

सुषमा स्वराज नहीं बनेंगी मंत्री
2014 की एनडीए सरकार में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्‍वराज इस बार मंत्री पद की शपथ नहीं लेंगी. वह मेहमानों के साथ बैठी हैं. ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि विदेश मंत्री का पद कौन संभालेगा. स्वराज ने विदेश मंत्री के दौरान मोदी सरकार में उल्लेखनीय काम किया था. उनके काम की काफी सराहना हुई थी.