UP: अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने आजम खान के बेटे के खिलाफ उतारा प्रत्याशी, जानें कौन होगा NDA का उम्मीदवार
Advertisement

UP: अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने आजम खान के बेटे के खिलाफ उतारा प्रत्याशी, जानें कौन होगा NDA का उम्मीदवार

UP Assembly Election 2022: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम हाल ही में सीतापुर जेल से छूटे हैं. वो रामपुर की स्वार सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

बाईं तरफ अब्दुल्ला आजम और दाईं तरफ अनुप्रिया पटेल (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

रामपुर: यूपी में विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) का आगाज हो चुका है. तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित करना भी शुरू कर दिया है. इस बीच बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने पहला प्रत्याशी घोषित किया. अपना दल (एस) ने रामपुर (Rampur) की स्वार (Suar) सीट से हैदर अली खान (Haider Ali Khan) को प्रत्याशी बनाया है. हैदर अली खान सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के खिलाफ एनडीए (NDA) के प्रत्याशी होंगे.

  1. अपना दल (एस) ने घोषित किया पहला प्रत्याशी
  2. पूर्व मंत्री आजम खान अभी भी जेल में हैं बंद
  3. जेल से चुनाव लड़ेंगे आजम खान

यूपी में बीजेपी का इन पार्टियों से है गठबंधन

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) और संजय निषाद की पार्टी निषाद पार्टी से गठबंधन किया है. तीनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बात हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- मैदान में उतरी BJP की महिला ब्रिगेड, जानिए अपर्णा; अदिति और प्रियंका ने क्या कहा?

सीतापुर जेल में बंद थे अब्दुल्ला आजम

जान लें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम हाल ही में जेल से छूटे हैं. अब्दुल्ला आजम यूपी की सीतापुर जेल में बंद थे. हालांकि आजम खान अभी भी जेल में हैं. आजम खान ने जेल से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आजम खान ने चुनाव प्रचार के लिए जेल से छोड़े जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याजिका दायर की है.

जब पिता का जिक्र करते हुए भावुक हुए अब्दुल्ला आजम

गौरतलब है कि जेल से छूटने के बाद एक कार्यक्रम में अब्दुल्ला आजम अपने पिता का जिक्र करते हुए भावुक हो गए. अब्दुल्ला आजम ने कहा कि जब मैं जेल में बंद था तो मुझे ऐसा लगता था जैसे अगला दिन की सुबह नहीं देखा पाऊंगा. मेरे पिता को मारने की साजिश तक रची गई.

ये भी पढ़ें- अखिलेश के 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे पर CM योगी का तंज, बूचड़खानों पर कही ये बात

बता दें कि यूपी में 7 चरणों में विधान सभा चुनाव होंगे. यूपी में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी. विधान चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

LIVE TV

Trending news