सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग कश्मीर में, जवानों से संयम बरतने को कहा

अशांति के बीच कश्मीर पहुंचे सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने जवानों से कहा कि वे भीड़ को संभालने के दौरान जितना ज्यादा संभव हो सके संयम बरतें और मानव अधिकारों को बरकरार रखें।

श्रीनगर : अशांति के बीच कश्मीर पहुंचे सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने जवानों से कहा कि वे भीड़ को संभालने के दौरान जितना ज्यादा संभव हो सके संयम बरतें और मानव अधिकारों को बरकरार रखें।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे हिंसा छोड़ें और जल्द से जल्द शांति बहाल करने में मदद करें। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से एक दिन पहले घाटी पहुंचे सेना प्रमुख ने दक्षिणी कश्मीर का दौरा किया, जो अशांति का केंद्र बना हुआ है। अधिकारियों ने उनको वहां के हालात के बारे में जानकारी दी।

जनरल सिंह ने दूसरे सुरक्षा बलों और असैन्य एजेंसियों के साथ पूरे तालमेल बिठाकर काम करने के लिए सैनिकों के पेशेवर रूख की सराहना की। एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि एक महीने पहले हुए अपने दौरे के बाद सेना प्रमुख सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए एक बार फिर घाटी आए। अधिकारी के अनुसार सेना प्रमुख ने सभी से मानवाधिकार बरकरार रखने और अधिक से अधिक संयम बरतने की जरूरत पर जोर दिया।