close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत का बड़ा बयान, 'हमने PoK के कई आतंकी कैंप तबाह किए'

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भारतीय सेना द्वारा पीओके में की गई बड़ी कार्रवाई पर बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान ने 6-10 सैनिक मारे गए हैं. 

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत का बड़ा बयान, 'हमने PoK के कई आतंकी कैंप तबाह किए'
रावत ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आतंकी गतिविधियां नहीं रोकी तो आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा पीओके (PoK) में की गई बड़ी कार्रवाई पर बयान देते हुए कहा है कि हमारे पास आतंकी लॉन्च पैड की पक्की खबर थी. हमने PoK के कई आतंकी कैंप तबाह किए हैं और पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है. रावत ने यह भी बताया कि भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान (Pakistan) के 6-10 सैनिक मारे गए हैं. 

रावत ने कहा, "जिस तरह की खबर हमें मिली है, उसमें पाकिस्तानी सेना को और उनके यहां मौजूद आतंकवादियों को भारी नुकसान हुआ है. इस वक्त जो खबर हमारे पास है, उसके मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई में 6-10 सैनिक मारे गए हैं और तकरीबन इतने ही आतंकवादी मारे जा चुके हैं. आतंकवादियों के मारे जाने की खबर हमें कुछ और भी मिल रही है, उसके बारे में जानकारी हम बाद में देंगे. लेकिन हम ये यकीन के साथ कह सकते हैं कि कम से कम तीन आतंकी कैंप तबाह किए गए हैं और चौथे कैंप में कुछ नुकसान पहुंचा है. अगर घुसपैठ की कोशिश पाकिस्तान करता रहा तो हम जवाबी कार्रवाई करने में आगे भी नहीं हिचकिचाएंगे." 

भारतीय सेना की PoK में बड़ी कार्रवाई: जानें इस बार क्यों किया गया तोप का इस्तेमाल

जनरल रावत ने भारतीय सेना के एक्शन की जानकारी देते हुए बताया, "हमने पीओके में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए ऑर्टिलेरी गन का इस्तेमाल किया. तंगधार के आतंकी कैपों को नष्ट कर दिया गया है. पाकिस्तान कश्मीर में हिंसा की साजिश रच रहा है. आतंकी सीमा पर घुसपैठ के लिए जमा हो रहे थे. 3 आतंकी कैंप को पूरी तरह तबाह कर दिया गया है. आतंकवादी नए तौर-तरीके अपनाते रहते हैं..जहां से हथियार आ रहे हैं वहां से एक्शन किया जा रहा है."