नए आर्मी चीफ नरवणे का बड़ा बयान, 'सरकार का आदेश मिलेगा तो PoK पर कार्रवाई करेंगे'

आर्मी चीफ ने कहा, 'सेना बदलाव की दिशा में आगे चल रही है.' उन्होंने कहा कि बदलाव की प्रक्रिया में सबको साथ लेकर चलेंगे.

नए आर्मी चीफ नरवणे का बड़ा बयान, 'सरकार का आदेश मिलेगा तो PoK पर कार्रवाई करेंगे'
आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे

नई दिल्ली: नए आर्मी चीफ (Indian Army Chief) मनोज मुकुंद नरवणे (mukund naravane) ने अपनी पहली कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान देते हुए कहा कि PoK भारत का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि सरकार से आदेश मिलेगा तो PoK के पर कार्रवाई करेंगे. 

उन्होंने कहा, संसद ने पीओके को भारत का हिस्सा माना है. पूरा जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. आर्मी चीफ ने कहा कि चीन और पाकिस्तान सीमा पर एक साथ नजर रखने की जरूरत है. 

सेना प्रमुख ने कहा, 'भविष्य की तैयारी के लिए बेहतर ट्रेनिंग जरूरी है. उन्होंने कहा कि भविष्य के युद्ध के लिए सेना को तैयार करना होगा.' 

आर्मी चीफ ने कहा, 'सेना बदलाव की दिशा में आगे चल रही है. उन्होंने कहा कि बदलाव की प्रक्रिया में सबको साथ लेकर चलेंगे.' उन्होंने कहा कि देश की सीमा और संप्रभुता की रक्षा सेना (Indian Army) का कर्तव्य है. हमारे जवान हमारी सबसे बड़ी ताकत हैं. 

सेना प्रमुख  ने कहा, 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) की नियुक्ति और सैन्य मामलों के विभाग का निर्माण एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है और हम अपनी ओर से यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सफल हो. .'  बता दें पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत पहले सीडीएस बने हैं उन्होंने 1 जनवरी को सीडीएस के तौर पर कार्यभार संभाल लिया. 

बता दें जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने 31 दिसंबर को थल सेनाध्यक्ष (चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ) का कार्यभार संभाला था. इससे पहले जनरल नरवाने भारतीय सेना के उपाध्यक्ष के रूप में सेवा दे रहे थे. वह बल के पूर्वी कमान का नेतृत्व कर रहे थे, जिसके जिम्मे भारत की चीन के साथ लगती लगभग 4,000 कि.मी. सीमा की देखभाल करना है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.