सेना प्रमुख जनरल MM Naravane खाड़ी देशों के दौरे पर रवाना, इन अहम मुद्दों पर होगी बातचीत
Advertisement

सेना प्रमुख जनरल MM Naravane खाड़ी देशों के दौरे पर रवाना, इन अहम मुद्दों पर होगी बातचीत

MM Naravane अपने इस दौरे में समकक्षों और दोनों देशों की सीनियर मिलिट्री लीडरशिप से मिलेंगे. सेना प्रमुख का ये टूर 14 दिसंबर को समाप्त होगा. वह 9 से 10 दिसंबर तक यूएई (UAE) में रहेंगे 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः भारतीय सेना प्रमुख (Indian Army Chief)  जनरल एम एम नरवणे (MM Naravane) खाड़ी देशों के 6 दिनों के दौरे पर रवाना हो गए हैं. पहली बार भारतीय सेना के प्रमुख यूएई (UAE) और सऊदी अरब (Saudi Arab) के दौरे पर हैं. अपने इस दौरे में सेना प्रमुख नरवणे दोनों देशों से रक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर बातचीत करेंगे.

इस साल की बात करें तो राजनयिक मामलों को लेकर ये सेना प्रमुख नरवणे (MM Naravane) की ये तीसरी विदेश यात्रा है. इससे पहले वह अपने विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला के साथ अक्टूबर में म्यांमार और नवंबर में नेपाल गए थे. 

भारतीय सेना (Indian Army) ने अपने बयान में कहा कि यह यात्रा इसलिए ऐतिहासिक है क्योंकि, सेना प्रमुख पहली बार यूएई (UAE) और सऊदी अरब (Saudi Arab) के दौरे पर जा रहे हैं.

नरवणे (MM Naravane) अपने इस दौरे में समकक्षों और दोनों देशों की सीनियर मिलिट्री लीडरशिप से मिलेंगे. सेना प्रमुख का ये टूर 14 दिसंबर को समाप्त होगा. वह 9 से 10 दिसंबर तक यूएई में रहेंगे और इस दौरान वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से भारत-यूएई संबंधों को बेहतर बनाने पर चर्चा करेंगे.

वहीं 13 से 14 दिसंबर तक वह सऊदी अरब की यात्रा पर होंगे और दोनों देशों के बीच बेहतर रक्षा सहयोग को लेकर चर्चा करेंगे.  

Trending news