close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सेना प्रमुख ने व्हाइट नाइट कोर का किया दौरा, सुरक्षा हालात का लिया जायजा

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा स्थित बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर मंगलवार को हवाई हमले के बाद सेना प्रमुख की यह पहली जम्मू यात्रा है. 

सेना प्रमुख ने व्हाइट नाइट कोर का किया दौरा, सुरक्षा हालात का लिया जायजा
(फोटो साभार - ANI)

जम्मू: भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के मद्देनजर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर का शनिवार को दौरा किया और तैयारियों की समीक्षा की तथा सभी जवानों से सतर्क रहने के लिए कहा.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा स्थित बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर मंगलवार को हवाई हमले के बाद सेना प्रमुख की यह पहली जम्मू यात्रा है. पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले के जवाब में यह हमला किया गया था.

पिछले पांच दिनों में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी फौज ने रजौरी और पुंछ जिलों में 51 बार संघर्ष विराम उल्लंघन किया है जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार नागरिकों की मौत हो गई और आठ सुरक्षाकर्मियों सहित 14 अन्य लोग घायल हो गए.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया,‘नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास वर्तमान स्थिति के मद्देनजर सेना प्रमुख और उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबरी सिंह ने व्हाइट नाइट कोर का दौरा किया और सुरक्षा बलों की संचालन क्षमताओं की समीक्षा की.’ प्रवक्ता ने बताया कि सेना प्रमुख को संघर्ष विराम उल्लंघन की बढ़ती चुनौतियों से निपटने के लिए किए गए उपायों से भी अवगत कराया गया.

सेना प्रमुख ने ड्यूटी के प्रति जवानों की प्रतिबद्धता, समर्पण और उच्च स्तरीय पेशेवर क्षमता की प्रशंसा की.