सेना ने कश्मीर में नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, माछिल में चार आतंकियों को किया ढेर

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में सेना ने घुसपैठ का एक प्रयास विफल करते हुए चार आतंकवादियों को मार गिराया. 

सेना ने कश्मीर में नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, माछिल में चार आतंकियों को किया ढेर
सेना ने कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास किया विफल. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: सेना ने उत्तर कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पखवाड़े भर से भी कम समय में घुसपैठ की तीसरी बड़ी कोशिश नाकाम करते हुए बुधवार (7 जून) को कुपवाड़ा जिले में एक मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया. ये आतंकवादी भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना बीती रात हुई, जब सैनिक नियंत्रण रेखा (एलओसी) की पहरेदारी कर रहे थे. उन्होंने माछिल सेक्टर में सीमा पार से आतंकवादियों के एक समूह को अंधेरे का फायदा उठाते हुए घाटी में घुसने की कोशिश करते पाया. सैनिकों ने भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादियों पर गोली चलाई जिन्होंने घने जंगल का फायदा उठाते हुए बच निकलने की कोशिश की.

अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई में भारी मात्रा में हथियारों से लैस चीर आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ स्थल से शवों के साथ भारी मात्रा में हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि खोज अभियान अब भी जारी है. सेना ने उत्तरी कश्मीर में पिछले एक पखवाड़े में घुसपैठ की यह तीसरी कोशिश नाकाम की है.

गौरतलब है कि 26 मई को सेना ने पाकिस्तानी बार्डर एक्शन टीम के दो सदस्यों को मार गिराया था जिन्होंने उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी. अगले दिन इसी सेक्टर में छह और आतंकवादी मार गिराये गए थे.