close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्मीर घाटी में 300 आतंकवादी सक्रिय, 250 से अधिक भारत में घुसपैठ की फिराक में : सेना

 सेना के अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना की पूरी कोशिश होगी कि वह आतंकवादियों को भारतीय सरजमीं में नहीं घुसने दें. 

कश्मीर घाटी में 300 आतंकवादी सक्रिय, 250 से अधिक भारत में घुसपैठ की फिराक में : सेना
(प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: थल सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को कहा कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. 

सेना के 15 वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बताया,'250 से ज्यादा आतंकवादी भारतीय सरजमीं में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. हमारी सेना सतर्क है और उन्हें रोकने के लिए तैयार है.'

उन्होंने कहा कि सेना की पूरी कोशिश होगी कि वह आतंकवादियों को भारतीय सरजमीं में नहीं घुसने दें. सेना के अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में करीब 300 आतंकवादी सक्रिय हैं. 

आतंकवाद का खात्मा करें : डीजीपी
वहीं जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने पुलिसकर्मियों से पाकिस्तान के “मंसूबों” को नाकाम करने के लिए अग्रसक्रिय रहने और कश्मीर घाटी में जल्द से जल्द आतंकवाद का खात्मा करने के लिए कहा. उधमपुर एवं रियासी जिलों के दौरे पर पुलिस प्रमुख ने पुलिसकर्मियों से बातचीत की और कश्मीर में जितना जल्दी संभव हो 'शेष बचे आतंकवाद' को खत्म करने का निर्देश दिया.

डीजीपी ने कई बैठकें कर सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा की जिसमें सेना, सीआरपीएफ और सीआईएसएफ के अधिकारी भी शामिल हुए. सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान राज्य में तनाव बनाना जारी रखना चाहता है. हमें उसकी कोशिशें नाकाम करनी होंगी और उसे सफल नहीं होने देना है जिसके लिए आपको अग्रसक्रिय रहना होगा.' अधिकारियों के साथ अपनी बातचीत में डीजीपी ने कहा कि उनका मकसद सभी राज्यों का दौरा करने और स्थिति का प्रत्यक्ष आकलन करना है.

(इनपुट - भाषा)