जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में विस्फोट, 1 जवान शहीद, 2 घायल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है. इस बार उन्होंने भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की है. 

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में विस्फोट, 1 जवान शहीद, 2 घायल
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है. इस बार उन्होंने भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की है. आतंकियों ने अखनूर सेक्टर (Akhnoor Sector) में आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया है, जिसमें आगरा के रहने वाले सेना के जवान हवलदार संतोष कुमार शहीद हो गए . जबकि भारतीय सेना के 2 जवान घायल हैं. घायल जवानों का इलाज चल रहा है.

LoC पर जंग की तैयारी कर रहा पाकिस्तान!
पाकिस्तान एक बाद फिर सरहद पर सरगर्मी तेज़ कर रहा है. अपने तोपखाने को सीमा के और क़रीब नई जगहों पर तैनात कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक सरहद के पास पाकिस्तान ने 105 मिमी तोपों वाली 4 रेजीमेंट और 155 मिमी तोपों वाली 6 रेजीमेंट्स सरहद के क़रीब ला रहा है. इन्हें नई जगहों पर तैनात किया जा रहा है ताकि भारतीय इलाक़ों पर ज्यादा कारगर तरीक़े से गोलाबारी की जा सके. हाल के दिनों में भारतीय सेना के तोपखाने ने न केवल पाकिस्तानी सेना की कई पोस्ट तबाह की थीं बल्कि आतंकवादी कैम्पों को भी निशाना बनाया था.
Advertisement

पाकिस्तान ने सरहद के पास अपनी सेना की तैनाती भी बढ़ा दी है
पाकिस्तान ने सरहद के पास अपनी सेना की तैनाती भी बढ़ा दी है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों की तादाद 90000 से ज्यादा है. इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के विशेष दस्ते SPECIAL SERVICE GROUP (SSG) के 2000 कमांडो भी तैनात किए गए हैं.

SSG के कमांडो अक्सर भारतीय चौकियों पर BAT हमलों के साथ-साथ आतंकवादियों को भारतीय सीमा में धकेलने का भी काम करते हैं. पाकिस्तान की सेना ने इस बीच बड़ी तादाद में आधुनिक हथियारों की ख़रीद भी की है. खबर है कि पाकिस्तान ने 5.56 कैलिबर की एक लाख राइफलों के अलावा 7.62 कैलिबर की 5000 स्नाइपर राइफलों की ख़रीद की है.