जाधव फांसी मामला: पूर्व सैनिकों का पाक उच्चायोग के सामने प्रदर्शन, कहा- यही हाल रहा तो चुकानी होगी कीमत
Advertisement

जाधव फांसी मामला: पूर्व सैनिकों का पाक उच्चायोग के सामने प्रदर्शन, कहा- यही हाल रहा तो चुकानी होगी कीमत

भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने के खिलाफ पूर्व सैनिकों के एक समूह ने  पाकिस्तान उच्चायोग के समीप प्रदर्शन किया.

कर्नल (सेवानिवृत) रवि टोकस और कर्नल (सेवानिवृत) केपीएस राणा समेत करीब दो दर्जन पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन में भाग लिया. (एएनआई फोटो)

नयी दिल्ली: भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने के खिलाफ पूर्व सैनिकों के एक समूह ने  पाकिस्तान उच्चायोग के समीप प्रदर्शन किया.

दिल्ली विधानसभा के सदस्य कर्नल (सेवानिवृत) देविंदर सहरावत ने प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व किया. प्रदर्शनकारियों ने चाणक्यपुरी में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा.

सहरावत ने कहा, ‘हम पाकिस्तान उच्चायोग से आग्रह करते हैं कि जाधव के साथ हुये अस्वीकार्य व्यवहार पर हमारी नाराजगी आगे तक पहुंचा दें.’ 

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान अपने लिए ही परेशानियां खड़ी कर रहा है और अगर उसके ऐसे काम जारी रहें तो उसे कीमत चुकानी होगी. हम देश से आग्रह करते हैं कि जाधव के मामले को गंभीरतापूर्वक लिया जाये और पाकिस्तान के साथ कोई संबंध जारी रखने पर सोचा जाये.’ 

कर्नल (सेवानिवृत) रवि टोकस और कर्नल (सेवानिवृत) केपीएस राणा समेत करीब दो दर्जन पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन में भाग लिया.

भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर वह कथित जासूसी मामले में जाधव को फांसी देता है तो द्विपक्षीय संबंधों पर इसके ‘परिणामों’ के बारे में वह सोच ले.

जाधव को कथित तौर पर ईरान से प्रवेश करने के बाद पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने गत वर्ष तीन मार्च को ‘गिरफ्तार’ कर लिया था. 

पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि जाधव भारतीय नौसेना में ‘एक सेवारत अधिकारी’ है और वह भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के लिए काम करता है.

Trending news