हनीप्रीत के बाद राम रहीम की दूसरी सबसे करीबी पर भी कसा शिकंजा, अरेस्ट वारंट जारी
Advertisement

हनीप्रीत के बाद राम रहीम की दूसरी सबसे करीबी पर भी कसा शिकंजा, अरेस्ट वारंट जारी

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना अंडरग्राउंड हो चुकी है, उसके करनाल स्थित घर पर भी छापेमारी की गई है लेकिन वह वहां भी नहीं मिली. 

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः बलात्कार के आरोप में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसा के खिलाफ हरियाणा पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. विपासना अंडरग्राउंड हो चुकी है, उसके करनाल स्थित घर पर भी छापेमारी की गई है लेकिन वह वहां भी नहीं मिली. पुलिस के मुताबिक विपासना को 25 अगस्त 2017 में पंचकूला में हुई आगजनी और हिंसा की साजिश के मामले में कई बार पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया था. लेकिन वह केवल एक बार ही पूछताछ के लिए पहुंची थी.काफी समय से जब विपासना ने पुलिस जांच में सहयोग नहीं किया तो पुलिस उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया. पुलिस को उम्मीद है कि विपासना को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. विपासना का ट्विटर अकाउंट भी पिछले कुछ दिनों से एक्टिव नहीं दिख रहा है. विपासना इंसा के ट्विटर पेज पर आखिरी संदेश 23 दिंसबर का है.

  1. राम रहीम की एक और करीबी विपासना के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी
  2. 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुई हिंसा के मामले में जारी हुआ वारंट
  3. कुछ दिन पहले ही राम रहीम के करीबी महेंद्र इंसा को किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही पुलिस ने गुरमीत राम रहीम के करीबी महेंद्र इंसा को भी गिरफ्तार किया था. सोमवार (8 जनवरी) को महेंद्र इंसा को पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया था. जहां से कोर्ट ने उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

पंचकूला के डीसीपी मनबीर सिंह ने मीडिया को बताया कि पंचकूला में 25 अगस्त को राम रहीम की गिरफ्तार के बाद हुई हिंसा में संलिप्तता के मामले में विपासना इंसा के खिलाफ पंचकूला कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी कर दिया है. 

डेरा चेयरपर्सन विपासना से SIT ने की पूछताछ, हनीप्रीत से जुड़े सवाल भी दागे
हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 18 सितंबर को बलात्कार के मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद पंचकूला और सिरसा में हिंसा सहित कई मुद्दों के संबंध में डेरा सच्चा सौदा की अध्यक्ष (चेयरपर्सन) विपासना इंसां से पूछताछ की थी. सिरसा पुलिस की एसआईटी ने तीन घंटे से अधिक समय तक विपासना से पूछताछ की थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी थी.

विपासना से यह भी पूछा गया था कि क्या वह राम रहीम की दत्तक पुत्री हनीप्रीत के संपर्क में हैं जिनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ है. अधिकारियों ने कहा कि विपासना इंसां दिन में करीब ढाई बजे पुलिस चौकी पहुंची थी. पुलिस अधिकारी ने कहा था कि विपासना से लंबी पूछताछ हुई और राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद हिंसा से जुड़ी विभिन्न घटनाओं के बारे में पूछा.

उनसे पूछा गया था कि फैसले से एक दिन पहले पंचकूला में बड़ी संख्या में डेरा के अनुयायी कैसे एकत्रित हुए. पुलिस ने उनसे दोषसिद्धि के बाद सिरसा में हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के बारे में भी पूछा था. एसआईटी का नेतृत्व डबवाली डीएसपी कुलदीप बेनीवाल कर रहे थे.

ये भी देखे

Trending news