केजरीवाल ने पंजाब में ‘AAP’ की हत्या कर दी: नवजोत सिंह सिद्धू
Advertisement

केजरीवाल ने पंजाब में ‘AAP’ की हत्या कर दी: नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू ने सवालिया लहजे में पूछा कि अब आप पार्टी के नेता ड्रग्स के खिलाफ कैसे बोलेंगे. 

 

सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल ने लोगों को धोखा दिया है...(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि‘ आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शिरोमणि अकाली दल के नेता नेता बिक्रम सिंह मजिठिया से माफी मांग कर पंजाब में अपनी पार्टी की 'हत्या' कर दी है. केजरीवाल ने मजीठिया से उन पर मादक पदार्थों के धंधे में शामिल होने का आरोप लगाने के मामले में माफी मांगी थी. इसके बाद से आम आदमी पार्टी में घमासान मचा हुआ है. आप पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी नेताओं और पंजाब के विधायकों का कहना है कि इस कदम से वे हैरान हैं और निराश हैं क्योंकि केजरीवाल ने उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी. 

पंजाब के पर्यटन मंत्री सिद्धू ने कहा कि "केजरीवाल के बयान से पंजाब में आप का अस्तित्व खत्म हो गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह मजीठिया को गिरफ्तार करवाने की बात कहा करते थे." सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल ने लोगों को धोखा दिया है. अब आप पार्टी के नेता ड्रग्स के खिलाफ कैसे बोलेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "केजरीवाल जैसा कायर व्यक्ति हर दिन 50 बार मरता है. लेकिन बहादुर आदमी जिंदगी में ऐसा सिर्फ एक बार करता है."

सिद्धू ने आरोप लगाया कि केजरीवाल दिल्ली से रिमोट कंट्रोल से पंजाब को चलाने की कोशिश में थे लेकिन वह सफल नहीं हुए.  

पंजाब में विपक्ष के नेता भी नाराज
पंजाब में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि केजरीवाल के माफी मांगने से वह हैरान हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ अरविंद केजरीवाल के माफी मांगने से मैं स्तब्ध और हैरान हूं. मुझे यह स्वीकार करने में कोई संकोच नहीं हो रहा कि इस कद के नेता के इस तरह हार मान लेने से पहले हमसे कोई बातचीत नहीं हुई.’’ खैरा ने कल ट्विटर पर लिखा था, ‘‘ मैं समझ नहीं पा रहा कि केजरीवाल ने माफी ऐसे समय क्यों मांगी जब कि पंजाब एसटीएफ ने उच्च न्यायालय को आज सूचित किया कि ड्रग मामले में विक्रम मजीठिया के खिलाफ उनके पास सबूत हैं.’’ पंजाब में आप की सहयोगी लोक इंसाफ पार्टी के नेता सिमरजीत सिंह बैंस ने भी केजरीवाल की मजीठिया से माफी पर नाराजगी जताई. 

माफीनामे में ये लिखा केजरीवाल ने
मुख्यमंत्री ने अपने माफीनामे में लिखा, ‘‘हाल के दिनों में मैंने आपके( मजीठिया) खिलाफ कुछ बयान दिए और आरोप लगाए. ये ड्रग के धंधे में आपके कथित तौर पर शामिल होने से जुड़े थे. ये बयान राजनीतिक मुद्दा बन गए.’’ इसमें आगे लिखा, ‘‘लेकिन मुझे अब पता चला कि ये आरोप बेबुनियाद हैं. इसलिए ऐसे मुद्दों पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. मैं आपके खिलाफ दिए गए अपने सभी बयान और आरोप वापस लेता हूं और इसके साथ ही माफी मांगता हूं.’’ 

Trending news