कोरोना: Arvind Kejriwal ने PM मोदी को लिखा पत्र, तुरंत ऑक्सीजन सप्लाई देने की मांग

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल (Aervind Kejriweal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को चिट्ठी लिख ऑक्सीजन की सप्लाई तुरंत देने की अपील की है.  

कोरोना: Arvind Kejriwal ने PM मोदी को लिखा पत्र, तुरंत ऑक्सीजन सप्लाई देने की मांग
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली (फोटो साभार: ANI)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के चलते बेकाबू हुए हालातों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से तत्काल मदद मांगी है. 

'ऑक्सीजन की तुरंत सप्लाई दी जाए'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भेजे पत्र में लिखा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. साथ ही उन्होंने केंद्र के अस्पतालों में 7 हजार बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए जाने की मांग की है. सीएम केजरीवाल ने ऑक्सीजन की तुरंत सप्लाई देने की मांग की है.

'100 से भी कम रह गए खाली ICU बेड' 

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में हालात लगातार बद्तर हो रहे हैं. खाली ICU बेड की संख्या 100 से भी कम बची है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 25,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटों में यहां संक्रमित होने की दर बढ़कर करीब 30 फीसदी हो गई है.

'गृह मंत्री से की बात'

CM केजरीवाल ने बताया कि बेड और ऑक्सीजन की तेजी से बढ़ती आवश्यकता के बारे में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से बात की है. उन्होंने कहा, 'हम केंद्र से लगातार संपर्क में हैं और उनसे सहायता प्राप्त कर रहे हैं.' इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी है और प्रदेश सरकार ने केंद्र से यहां ऑक्सीजन की आपूर्ति तत्काल बढ़ाने का अनुरोध किया है. 

ये भी देखें-

यह भी पढ़ें: कोरोना के हलातों पर PM मोदी का महामंथन, वैक्सीन के लिए पूरी ताकत झोंकने के निर्देश

'ऑक्सीजन कोटा तुरंत बढ़ाया जाए' 

दिल्ली में कोविड-19 प्रबंधन के नोडल मंत्री सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘सामान्य से कहीं अधिक खपत के कारण दिल्ली के लिए आवंटित ऑक्सीजन की सप्लाई काफी कम पड़ रही है.’ उन्होंने आगे ट्वीट किया, ‘कुछ अस्पतालों से सूचना मिल रही है कि उनके पास ऑक्सीजन का स्टॉक अब बहुत सीमित समय के लिए बचा है. दिल्ली सरकार ने भारत सरकार से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा तुरंत बढ़ाने की मांग की है.’

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.