AAP In Karnataka: कर्नाटक की राजनीति में 'आप' एक्टिव, किसान नेता ने जॉइन की पार्टी
Advertisement

AAP In Karnataka: कर्नाटक की राजनीति में 'आप' एक्टिव, किसान नेता ने जॉइन की पार्टी

Arvind Kejriwal's Aam Aadmi Party: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने कर्नाटक की राजनीति में दस्तक दे दी है. कर्नाटक किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेकर ने आम आदमी पार्टी जॉइन की.

AAP In Karnataka: कर्नाटक की राजनीति में 'आप' एक्टिव, किसान नेता ने जॉइन की पार्टी

आरती राय, Farmer Leader Kodihalli Chandrashekar Joined AAP: कर्नाटक के किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेकर (Kodihalli Chandrashekar) गुरुवार को एक प्रोग्राम में आप नेशनल कन्वीनर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ गए. कोडिहल्ली चंद्रशेकर कर्नाटक के जाने माने राजनेता और किसान नेता के तौर पर जाने जाते हैं. कोडीहल्ली कर्नाटक के हासन डिस्ट्रिक्ट से ताल्लुक रखते हैं.

कोडिहल्ली चंद्रशेकर की प्रसिद्धि

कोडिहल्ली चंद्रशेकर हाल ही में बड़े पैमाने पर हुई केएसआरटीसी और बीएमटीसी स्ट्राइक (BMTC Strike) के बाद अचानक सुर्खियों में नजर आने लगे. कोडिहल्ली एक प्रसिद्ध राजनेता के साथ-साथ कर्नाटक राज्य में चल रही बस हड़ताल को सपोर्ट कर आम लोगों के भी चहीते बन गए हैं. कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) के बस चालक और कंडक्टर अपनी मांगों को लेकर कृषि कार्यकर्ता कोडिहल्ली चंद्रशेकर के नेतृत्व में हड़ताल पर थे. इनका प्रभाव कर्नाटक में इतना है कि हड़ताल के आह्वान पर एक भी कर्मचारी डिपो पर काम करने नहीं आया.

ये भी पढें: Encounter In J&K: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

कर्नाटक की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान

कोडिहल्ली का जन्म 1970 में हुआ था. अब इनकी उम्र लगभग 52 साल की है. इन्होंने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1990 में एक किसान नेता (Farmer Leader) के रूप में की थी. कर्नाटक के हासन (Hassan) से ताल्लुक रखने वाले कोडिहल्ली चंद्रशेकर को कर्नाटक की राजनीति में जमीन से जुड़े नेता के तौर पर देखा जाता है और आम लोगों से जुड़ाव के कारण कोडिहल्ली कर्नाटक की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं.

ये भी पढें: PM Boris India Visit: बुलडोजर पर बोरिस, ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने जब की JCB की सवारी

अरविंद केजरीवाल रखने जा रहे कर्नाटक की राजनीति में कदम

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोडिहल्ली चंद्रशेकर को आम आदमी पार्टी में शामिल कर ये ऐलान कर दिया है कि केजरीवाल कर्नाटक की राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं और किसानों (Farmers) और आम आदमी की जरूरतों का मुद्दा उठाकर कर्नाटक में दस्तक देने की तैयारी कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news