AIMIM ने की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानिए क्या है Asaduddin Owaisi का 'UP प्लान'?
Advertisement

AIMIM ने की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानिए क्या है Asaduddin Owaisi का 'UP प्लान'?

Asaduddin Owaisi Exclusive Interview: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुस्लिमों को डराकर उनका वोट हासिल करने की कोशिश की जा रही है. एआईएमआईएम के संगठन ने यूपी में काफी काम किया है.

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के पहले चरण के लिए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. एआईएमआईएम ने यूपी में 100 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

  1. कोरोना से यूपी में हुईं सबसे ज्यादा मौतें- ओवैसी
  2. कुपोषित बच्चे सबसे ज्यादा यूपी में हैं- ओवैसी
  3. रोजगार देने का वादा बीजेपी ने नहीं किया पूरा- ओवैसी

AIMIM ने किसको कहां से दिया टिकट?

एआईएमआईएम ने लोनी से डॉक्टर महताब, गढ़मुक्तेश्वर से फुरकान चौधरी, धौलाना से हाजी आरिफ, सिवल खास से रफत खान, सरधना से जीशान आलम, किठौर से तस्लीम अहमद, बेहट से अमजद अली, बरेली-124 से शाहीन रजा खान और सहारनपुर देहात से मरगूब हसन को टिकट दिया है.

यूपी की जनता AIMIM को देगी वोट- ओवैसी

एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ज़ी न्यूज़ को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि पिछले 5 साल में यूपी में हमारे संगठन के लोगों ने काफी मेहनत की है और उसका नतीजा हमें जिला परिषद के चुनाव में दिखाई दिया. हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. मुझे भरोसा है कि आने वाले चुनाव में यूपी की जनता हमें वोट देगी और जिताएगी.

ये भी पढ़ें- UP: योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान सपा में हुए शामिल, BJP को बड़ा झटका

हिंदुत्व के नाम पर है वोट लेने की कोशिश- ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी की तरफ से जितने भी बयान आ रहे हैं चाहे उनके मुख्यमंत्री हों, प्रधानमंत्री हों, सभी कोशिश कर रहे हैं कि हिंदुत्व के नाम पर वोट लिया जाए. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा इस तरह की बातें और बढ़ेंगी क्योंकि बीजेपी के पास यूपी में विकास के नाम पर दिखाने के लिए कुछ है ही नहीं. कुपोषित बच्चे सबसे ज्यादा यूपी में हैं. बीजेपी ने 70 लाख रोजगार देने का वादा किया था वो नहीं मिले. कोविड की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा मौतें उत्तर प्रदेश में हुईं. महंगाई भी मुद्दा है.

सीएम योगी किन 20 फीसदी लोगों की बात करते हैं- ओवैसी

एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सीएम योगी बताएं कि वो किन 20 प्रतिशत लोगों की बात करते हैं? वो लोग भारत के नागरिक हैं या नहीं. क्या वो सबके मुख्यमंत्री हैं? या फिर वो सिर्फ उन्हीं के मुख्यमंत्री हैं जो सिर्फ उन्हीं की विचारधारा को मानते हैं.

मुख्यमंत्री योगी बौखलाए हुए हैं- ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ बौखलाए हुए हैं. पहले सुनने में आया कि वो किसी और विधान सभा से चुनाव लड़ेंगे लेकिन अब फिर वहीं से लड़ रहे हैं जहां से वो लड़ते आए हैं.

ये भी पढ़ें- SP नेता ने टिकट ना मिलने पर खोया आपा, पार्टी दफ्तर के बाहर की आत्मदाह की कोशिश

हम सामाजिक न्याय की बात करते हैं- ओवैसी

मुस्लिम मुख्यमंत्री के सवाल पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम सामाजिक न्याय की बात करते हैं. 19 फीसदी अल्पसंख्यक हैं. हम अपनी भागीदारी की बात करते हैं. समाजवादी पार्टी को इतनी बार मौका मिला, उन्होंने कब मुस्लिमों के साथ सामाजिक न्याय किया?

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जहां-जहां मुस्लिम अल्पसंख्यकों के इलाके हैं वहां कम बैंक हैं और कब एटीएम हैं. प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में बहुत कम मुस्लिमों को घर मिले जबकि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास का नारा देती है.

एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुस्लिमों को दबाकर रखा गया. मुसलमानों का वोट उन्हें डराकर हासिल किया गया. हिंदुत्व की विचारधारा में आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक फिट नहीं होते हैं. यूपी में हर थाने में ठाकुर बिरादरी का इंस्पेक्टर मिल जाएगा. 50 फीसदी डीएम यूपी में ब्राह्मण और ठाकुर हैं. लेकिन मैं मुस्लिमों की हिस्सेदारी की बात करता हूं तो गलत हूं.

Trending news