ओवैसी के बिगड़े बोल- UAE को दिया धन्यवाद, भारत सरकार की मदद को बताया 'शर्मनाक'

एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दी जाने वाली आर्थिक सहायता को लेकर एक अजीब तुलना की है.

ओवैसी के बिगड़े बोल- UAE को दिया धन्यवाद, भारत सरकार की मदद को बताया 'शर्मनाक'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दी जाने वाली आर्थिक सहायता को लेकर एक अजीब तुलना की है. उन्होंने जहां एक ओर यूएई को सहायता करने के लिए धन्यवाद दिया है वहीं दूसरी ओर भारत सरकार की मदद को शर्मनाक बताया है. ओवैसी के ऐसे बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है.

ओवैसी ने कहा, 'मदद के लिए आगे आने और केरल को 700 करोड़ रुपये देने के लिए यूएई के शासकों का धन्यवाद. 2017 में भारत को विदेशों से रेमिटेंस के तौर पर 69 अरब डॉलर मिले थे और इसमें केरल के लोगों का योगदान 40 प्रतिशत था. यही वजह है कि हम 500 करोड़ रुपये देने के लिए भारत सरकार की आलोचना कर रहे हैं. ये बहुत कम है. ये शर्मनाक है.'

उन्होंने कहा कि केरल सरकार के मुताबिक वहां करीब 2000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. भारत सरकार के लिए 2000 करोड़ रुपये देना कोई बड़ी बात नहीं है. उन्होंने कहा, 'दुर्भाग्य है कि हम महान नेताओं की मूर्तियों के लिए 2000-3000 करोड़ रुपये दे रहे हैं. देश के लोगों के लिए क्या किया जा रहा है? हमारी मांग है कि भारत सरकार ये सौतेला व्यवहार बंद करे और केरल में बचाव के लिए आगे आए.' 

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि ओवैसी भारत सरकार से अधिक सहायता मांगे, इसमें कुछ गलत नहीं है, लेकिन किसी विदेशी सरकार की सहायता से तुलना करके भारत सरकार द्वारा दी गई सहायता को 'शर्मनाक' बताना देशद्रोह है और इसके लिए ओवैसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.