भगवान राम को मुस्लिमों का पूर्वज बताने पर ओवैसी बोले, 'हम अपनी पसंद से बने मुसलमान'

रामदेव ने कहा था कि मेरा दृढ़ मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे. 

भगवान राम को मुस्लिमों का पूर्वज बताने पर ओवैसी बोले, 'हम अपनी पसंद से बने मुसलमान'
ओवैसी ने कहा कि हम अपनी पसंद से मुसलमान बने हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों को किसी ने मजबूर नहीं किया था.

हैदराबादः एआईएमआईएम (AIMIM) नेता और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को योग गुरु बाबा रामदेव पर निशाना साधा. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि रामदेव को बताना चाहूंगा कि वे अपनी मान्यताओं को अपने तक ही सीमित रखें. अपनी मान्यताओं को दूसरों पर थोपना गलत है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और संघ परिवार की ओर से हर बार इस तरह के बयान सामने आते रहते हैं. ओवैसी ने कहा कि हम अपनी पसंद से मुसलमान बने हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों को किसी ने मजबूर नहीं किया था.

ओवैसी का यह बयान बाब रामदेव के उस बयान के बाद सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, मुस्लिमों के भी पूर्वज थे. गुजरात के खेड़ा जिले के नडियाद शहर में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को राष्ट्र के गौरव से जुड़ा बताते हुए रामदेव ने शुक्रवार (8 फरवरी) को कहा था कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है.

रामदेव ने कहा था कि मेरा दृढ़ मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे. यह स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं.. उन्होंने दावा किया कि यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है. भगवान राम केवल हिंदुओं के ही नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे. राम मंदिर का यह मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है. इसका वोट बैंक की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. 

(इनपुट भाषा से भी)