JEE और NEET पर ओवैसी का बयान, परीक्षा रद्द नहीं करने पर मोदी सरकार पर कसा तंज

देशभर से छात्रों ने मांग की है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई के कंपार्टमेंट की परीक्षाएं रद्द की जाएं और यूजीसी-नेट, क्लैट, नीट और जेईई की प्रवेश परीक्षाएं स्थगित की जाएं.

JEE और NEET पर ओवैसी का बयान, परीक्षा रद्द नहीं करने पर मोदी सरकार पर कसा तंज
असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

हैदराबाद: कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट काल में हर तरफ से JEE और NEET के एग्जाम को रद्द करने आवाज उठ रही है. इस बीच AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एग्जाम की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है. ओवैसी ने कहा कि छात्र इससे भी बुरे दौर के लिए तैयार रहें. इस सरकार से निष्पक्षता उम्मीद करना बेकार है.

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा, 'मुझे उम्मीद है कि बेहतर समझ बनेगी और JEE व NEET की तारीख आगे बढ़ा दिया जाएगा. लेकिन छात्रों को मेरी सलाह है कि वो सबसे बुरे के लिए तैयार रहें. अगर आप इस सरकार से सहानुभूति और निष्पक्षता की उम्मीद कर रहे हैं तो आप निराश होंगे.'

देशभर से छात्रों ने मांग की है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई के कंपार्टमेंट की परीक्षाएं रद्द की जाएं और यूजीसी-नेट, क्लैट, नीट और जेईई की प्रवेश परीक्षाएं स्थगित की जाएं.

ये भी पढ़े- बड़ी खबर ! स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कब आएगी कोरोना की वैक्सीन

दिल्ली में परीक्षाओं को रद्द करने की मांग करते हुए 4,200 से अधिक छात्रों ने दिनभर की भूख हड़ताल में हिस्सा लिया. छात्रों ने ट्विटर पर ‘कोविड में परीक्षा के खिलाफ सत्याग्रह’ हैशटैग से मुहिम चला रखी है और सरकार से मांगों पर ध्यान देने की अपील की है.

कर्नाटक से जेईई के उम्मीदवार मनोज एस. ने कहा, ‘हमें सुबह सात बजे जेईई एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा. मेरा सेंटर घर से करीब 150 किलोमीटर दूर है और वर्तमान में ट्रेन या बस की सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं. मेरे कई दोस्तों ने बताया कि उनके एग्जाम सेंटर 200 से 250 किलोमीटर दूर हैं. हम कैसे यात्रा करेंगे? हम सात से आठ घंटे तक मास्क पहनकर परीक्षा कैसे देंगे?’

उन्होंने सरकार से अपील की कि स्थिति सामान्य होने तक परीक्षाएं स्थगित की जाएं. वहीं ओडिशा की अनीशा ने कहा कि सभी होटल और गेस्ट हाउस बंद हैं. परीक्षा के लिए यात्रा करने की स्थिति में हम कहां ठहरेंगे.

बिहार के भागलपुर के मोहम्मद दानिश खान ने कहा कि उन्हें पटना में परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया है जो कोविड-19 का हॉटस्पॉट है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.