'भारत बंद' सफल रहा, जनता ने सड़कों पर उतर कर सरकार को आईना दिखाया: कांग्रेस
Advertisement

'भारत बंद' सफल रहा, जनता ने सड़कों पर उतर कर सरकार को आईना दिखाया: कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने सड़क पर आकर केंद्र सरकार को आईना दिखाया. 

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार रोजगार देने में बिल्कुल असफल रही है. (फोटो साभार PTI)

नई दिल्ली: भारत बंद को लेकर कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि भारत बंद सफल रहा. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने सड़क पर आकर केंद्र सरकार को आईना दिखाया. कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि पीएम और वित्त मंत्री मौन बाबा बन गए हैं. केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर कुछ नहीं कर रही है. सरकार कहती है कि वह पेट्रोल और डीजल सस्ता नहीं कर सकती है. जनता महंगी सरकार से त्रस्त हो चुकी है.

भारत बंद में 20 से ज्यादा विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार नहीं दिए. देशभर में शौचालय बनवाए लेकिन वहां पानी के इंतजाम नहीं हैं. पिछले 70 साल में रुपया इतना नहीं गिरा.' 

fallback
ऐन वक्त पर आम आदमी पार्टी ने भी भारत बंद का समर्थन किया.

उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर मोदी जी ने एक शब्‍द नहीं बोला, वह इस पर चुप हैं. पिछले 70 साल में रुपया इतना नहीं गिरा. लेकिन फिर भी मोदी जी इस पर चुप हैं. उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले पेट्रोल के दामों पर बहुत बोलते थे, लेकिन पीएम बनने के बाद कुछ नहीं बोलते.

fallback
बीजेपी ने भारत बंद को लेकर कहा कि जनता ने इसे पूरी तरह से नकार दिया है.

विपक्ष के भारत बंद को लेकर बीजेपी ने कहा कि जनता ने इसे पूरी तरह से नकार दिया है. जनता द्वारा नकारे दिए जाने से एक बात साफ हो गई है कि महागठबंधन के गुब्बारे की हवा जल्द निकलने वाली है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस के 'करप्शन क्रूज' पर बैठने वालों को यह बात अच्छी तरीके से समझना चाहिए कि अगर वे अराजकता और हिंसा के जरिये देश के विकास को हाईजैक करना चाहते हैं तो यह ठीक नहीं है. जनता सभी चीजों को देख रही है. 

fallback
कांग्रेस शासनकाल में महंगाई 11 फीसदी के आसपास थी- नकवी

नकवी ने कहा कि महंगाई की बात कर रही कांग्रेस को याद करना होगा कि उनके शासनकाल में देश को किस हालत में पहुंचा दिया गया था. तब 11 फीसदी के आसपास महंगाई की दर थी, जिसे मोदी जी अपनी कोशिशों के जरिये 4 फीसदी तक लाए और 4 साल में ही महंगाई माफिया पर नकेल लगा दी.

ये भी देखे

Trending news